राफेल डील: राहुल गांधी ने संसद में PM पर उठाए सवाल, कहा-वह डरे हुए हैं

By स्वाति सिंह | Published: January 2, 2019 02:41 PM2019-01-02T14:41:00+5:302019-01-02T15:00:28+5:30

राहुल गांधी ने संसद में मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार ने अनिल अंबानी और उनकी कंपनी को लगभग 30 हजार  करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया है।

Rahul Gandhi asks for permission to run audio tape related to Rafael Deal in parliament, Jaitley says: fake tapes | राफेल डील: राहुल गांधी ने संसद में PM पर उठाए सवाल, कहा-वह डरे हुए हैं

राफेल डील: राहुल गांधी ने संसद में PM पर उठाए सवाल, कहा-वह डरे हुए हैं

लोकसभा में नए साल के पहले दिन काफी हंगामेदार चल रहा है। यहां राहुल गांधी ने मोदी सरकार का जमकर घेराव किया। राहुल गांधी ने  गोवा के मंत्री का वह कथित ऑडियो टेप सदन में चलाने की मांग की, जिसके लिए स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इजाजत नहीं दी। 

राहुल गांधी ने संसद में मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार ने अनिल अंबानी और  उनकी कंपनी को लगभग 30 हजार  करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा 'मोदी  सरकार ने एक राफेल विमान की कीमत 526 करोड़ से बढ़कर 1600 करोड़ क्यों की। 

राहुल गांधी ने आगे कहा 'यूपीए सरकार के कार्यकाल में की गई 126 विमान डीलों को घटाकर 36 क्यों किया गया। 

राहुल गांधी ने इस मामले पर जेपीसी की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोर्ट ने यह नहीं कहा कि इस मामले में कोई जांच न हो।  पीएम मोदी बेहद डरे हुए हैं। वह (पीएम मोदी) कहते हैं कि उनपर कोई उंगली नहीं उठा रहा लेकिन सच तो यह है कि पूरा देश उनपर सवाल उठा रहे है'। 

वहीं, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पलटवार करते हुआ कहा कि कि ऑडियो टेप फर्जी है इसीलिए आप इसकी पुष्टि नहीं कर सकते।' अरुण जेटली ने कहा 'अगर टेप सही है तो आप इसकी पुष्टि करिए।' 

 


बता दें कि कांग्रेस ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के कथित बयान से संबंधित कुछ खबरों का हवाला देते हुए दावा किया है कि राफेल डील की पोल खुल गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत पी राणे की किसी अज्ञात शख्स के साथ कथित बातचीत का ऑडियो जारी किया है। बीजेपी की ओर से बयान भी जारी किया गया है कि इस विवाद पर जवाब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण देंगी। 

ऑडियो क्लिप के वायरल होने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी कहा है कि ये सब एक बकवास और झूठ है। इस ऑडियो को लेकर दावा किया गया है कि यह मंत्री  पी राणे की किसी एक शख्स से बातचीत की है। कांग्रेस के मुताबिक, उस ऑडियो में बताया गया है कि बीजेपी मंत्री  उस अज्ञात शख्स को बता रहे हैं कि मनोहर पर्रिकर ने कैबिनेट बैठक में कहा कि राफेल डील के सारे पेपर उनके बेडरूम में हैं, उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ऑडियो के जारी होने के बाद गोवा के मंत्री राणे ने सफाई देते हुए कहा, इस ऑडियो में जो आवाज सुनाई दे रही है वो उनकी आवाज नहीं है। प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राणे ने कहा, 'कांग्रेस के आरोप पूरी तरह से झूठे हैं।  उन्होंने ऑडियो की जांच की भी मांग की है। 

Web Title: Rahul Gandhi asks for permission to run audio tape related to Rafael Deal in parliament, Jaitley says: fake tapes

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे