raghuvansh prasad singh death latest update lalu prasad yadav pays tribute | रघुवंश प्रसाद के निधन पर लालू प्रसाद यादव बोले, नि:शब्द हूँ.. दुःखी हूँ.. बहुत याद आएंगे..
रघुवंश प्रसाद के निधन पर लालू प्रसाद यादव ने जताया शोक।

Highlightsरघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली में निधन, पिछले कुछ दिनों से AIIMS अस्पताल में थे भर्तीउन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, हाल में आरजेडी की प्राथमिक सदस्यता से दिया था इस्तीफा

पटनाः पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद के निधन पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने शोक प्रकट किया है। लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर कहा, ''प्रिय रघुवंश बाबू, ये आपने क्या किया? मैंने परसों ही आपसे कहा था कि आप कहीं नहीं जा रहे हैं। लेकिन आप इतनी दूर चले गए। नि:शब्द हूं। दुखी हूं। बहुत याद आएंगे।'' याद दिला दें कि कुछ दिनों पहले ही रघुवंश प्रसाद ने राजद से इस्तीफा दिया था। तब लालू प्रसाद यादव ने उन्हें चिट्ठी लिखी थी और उनसे कहा था ''आप कहीं नहीं जा रहे हैं। अभी मेरा परिवार और पूरा राजद परिवार आपको शीघ्र स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता है। चार दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यहां तक कि पारिवारिक मामलों में मिल बैठकर ही विचार किया है। आप जल्दी स्वस्थ हों, फिर बैठकर बात करेंगे। आप कहीं नहीं जा रहे हैं, समझ लीजिए।''

पीएम मोदी ने शोक प्रकट किया

बातते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में पेट्रोलियम सेक्‍टर से जुड़ी कई परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं। अपने संबोधन की शुरुआत में उन्‍होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया। उन्‍होंने सिंह से अपने संबंधों को याद किया।

एम्स में भर्ती थे रघुवंश प्रसाद

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ जहां वो पिछले कई दिनों से भर्ती थे। रघुवंश प्रसाद सिंह ने हाल ही में लालू प्रसाद के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से इस्तीफा देकर बिहार की राजनीति में हलचल पैदा कर दी थी।

उनकी तबीयत शनिवार को काफी बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। रघुवंश प्रसाद ने इसी गुरुवार को RJD की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था और फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुला पत्र लिखा था। इसके बाद बिहार चुनाव में उनके भावी कदमों को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। 


कोविड-19 संक्रमण से उबरने के बाद उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होने पर करीब एक सप्ताह पहले दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थाान(एम्स) में भर्ती कराया गया था।

Web Title: raghuvansh prasad singh death latest update lalu prasad yadav pays tribute
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे