'क्या CM अमरिंदर सो रहे थे, जब पटियाला में बन रही थी जहरीली शराब', अपनी ही पार्टी पर भड़के कांग्रेस सांसद

By पल्लवी कुमारी | Published: August 12, 2020 02:08 PM2020-08-12T14:08:44+5:302020-08-12T14:08:44+5:30

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह दूलो ने कहा, पंजाब पुलिस सिर्फ छोटे शराब विक्रेताओं को गिरफ्तार कर रही है। जिन्हें एक पाउच पर सिर्फ 2 से 5 रुपये से बचत होती है। जबकि इस घटना में जहरीली शराब का बड़ा कारोबार शामिल है। लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है।

Punjab liquor tragedy: Congress MP Shamsher Singh Dullo target Amarinder Singh govt seek CBI | 'क्या CM अमरिंदर सो रहे थे, जब पटियाला में बन रही थी जहरीली शराब', अपनी ही पार्टी पर भड़के कांग्रेस सांसद

Rajya Sabha Congress MPs Partap Singh Bajwa and Shamsher Singh Dullo (File Photo)

Highlightsराज्यसभा सांसद शमशेर सिंह दूलो और प्रताप सिंह बाजवा ने इस मामले की सीबीआई जांच की भी मांग की है। सीएम अमरिंदर सिंह  ने कहा कि तरन तारन में आठ और लोगों की मौत के बाद जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या 121 हो गई है। पंजाब जहरीली शराब कांड में तरन तारन में 92, अमृतसर में 15 और गुरदासपुर में 14 लोगों की जान गई है।

चंडीगढ़:पंजाब जहरीली शराब कांड में अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामसे में अब राज्य के कांग्रेस नेता ने भी पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पार्टी के अन्य नेताओं पर निशाना साधा है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह दूलो (Congress Rajya Sabha MP Shamsher Singh Dullo) ने अपनी ही पार्टी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के कुछ नेताओं पर शराब माफिया के साथ हाथ मिलाने का आरोप लगाया है। शमशेर सिंह दूलो ने सीएम अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या वह उस वक्त सो रहे थे, जब उनके गृह जिला में अवैध शराब बनाई जा रही थी।

पुलिस सिर्फ छोटे शराब विक्रेताओं को गिरफ्तार कर रही:  शमशेर सिंह दूलो

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य शमशेर सिंह दूलो मंगलवार (11 अगस्त) को शराब त्रासदी में मारे गए लोगों के परिवार से मिलने के लिए मुछाल गांव पहुंचे थे। मुछाल गांव अमृतसर जिले में पड़ता है। इसी दौरान उन्होंने कहा, कुछ गरीब दलित परिवार मुछाल में शराब बेच रहे थे। उन्हें एक पाउच पर सिर्फ 2 से 5 रुपये से बचत होती थी। इसमें किसी बड़े शराब कारोबारी और माफियों का हाथ है। पर पुलिस सिर्फ छोटे शराब विक्रेताओं को गिरफ्तार कर रही है। उन्होंने कहा, पुलिस ने अभी तक इसमें मिले हुए किसी बड़े माफिया को गिरफ्तार नहीं किया है।

पंजाब जहरीली शराब कांड: मृतक के शोक मनाते परिवार वाले
पंजाब जहरीली शराब कांड: मृतक के शोक मनाते परिवार वाले

क्या सीएम अमरिंदर सो रहे थे, जब उनके  गृह जिले में अवैध रूप से शराब बन रही थी:  शमशेर सिंह दूलो

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम अमरिंदर सिंह पर तंज कसते हुए सांसद शमशेर सिंह दूलो ने कहा, ''पंजाब में 16 ऐसी जगह है, जिसे कानून तौर पर शराब बनाने का लाइसेंस मिला हुआ। पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने 9 अवैध भट्टियों की खोज की है। सीएम अमरिंदर सिंह पटियाला के हैं। वह स्थानीय विधायक हैं और उनके पास गृह और आबकारी विभाग है। अभी भी पटियाला में पांच अवैध भट्टियां चालू थीं। क्या सीएम सो रहे थे जब उनके गृह जिले में अवैध रूप से शराब बन रही थी और पी जाती थी और पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भेजी जाती थी? यदि यह राजनीतिज्ञों, पुलिस और तस्करों की सांठगांठ नहीं है, तो यह क्या है? उनमें से पैसे समान रूप से वितरित किए जा रहे थे, लेकिन अब कुछ गरीब लोगों को गिरफ्तार किया गया है।''

सीएम अमरिंदर ने पीड़ित परिवारों से कहा- किसी को बख्शा नहीं जाएगा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार (7 अगस्त) को जहरीली शराब कांड के पीड़ित परिवारों से तरन तारन जिले में मुलाकात की और कहा कि यह कोई दुर्घटना नहीं बल्कि 'हत्या' है और दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी। 

अमरिंदर सिंह ने तरन तारन में पीड़ितों के परिवारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा,  इसमें शामिल किसी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। इसमें संलिप्त हरेक व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सिंह ने परिवारों से भी बात की और दोषियों के खिलाफ उठाए गए कदमों की जानकारी ली।

Web Title: Punjab liquor tragedy: Congress MP Shamsher Singh Dullo target Amarinder Singh govt seek CBI

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे