उद्योग जगत को सुरक्षित माहौल देने, गुंडाराज खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है पंजाब सरकार: अमरिंदर

By भाषा | Published: December 6, 2019 05:24 AM2019-12-06T05:24:51+5:302019-12-06T05:24:51+5:30

अमेजन इंडिया ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि पीएसआईईसी के साथ करार से राज्य के सूक्ष्म , लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) को ई - कॉमर्स के जरिए लाभ में मदद मिलेगी। करार के तहत , अमेजन लुधियाना , अमृतसर , पटियाला और बठिंडा में प्रमुख एमएसएमई क्लस्टरों में प्रशिक्षण कार्यक्रम और वर्कशॉप आयोजित करेगी

Punjab government is committed to give a safe environment to the industry, eliminate Gundaraj: Amarinder | उद्योग जगत को सुरक्षित माहौल देने, गुंडाराज खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है पंजाब सरकार: अमरिंदर

उद्योग जगत को सुरक्षित माहौल देने, गुंडाराज खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है पंजाब सरकार: अमरिंदर

Highlightsपंजाब सरकार उद्योग जगत को सुरक्षित और स्थिर माहौल देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा बदमाशों (गैंगस्टर) को खत्म करना उसके एजेंडे में सबसे ऊपर है। अमरिंदर सिंह ने प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन -2019 के पहले दिन एक कार्यक्रम में बृहस्पतिवार को यह कहा।

 पंजाब सरकार उद्योग जगत को सुरक्षित और स्थिर माहौल देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा बदमाशों (गैंगस्टर) को खत्म करना उसके एजेंडे में सबसे ऊपर है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन -2019 के पहले दिन एक कार्यक्रम में बृहस्पतिवार को यह कहा। सरकार की ओर से उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि हमारा ध्यान उद्योग और निवेशकों को अनुकूल माहौल देकर पंजाब को उनका पसंदीदा गंतव्य बनाने पर है।

उन्होंने कहा कि राज्य में कारोबार को सुगम बनाने के लिए उनकी सरकार ने कई कदम उठाए हैं। इनमें उद्योग एवं कारोबार से जुड़े महत्वपूर्ण कानूनों में संशोधन , बिजली पर सब्सिडी , ऑनलाइन आवेदन एवं अनुमति और एकल खिड़की मंजूरी शामिल है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में श्रमबल की कोई समस्या नहीं है और राज्य की शिक्षित कामकाजी आबादी उद्योग के लिए मुख्य परिसंपत्ति है। राज्य में गुंडाराज के बारे में पूछे जाने पर अमरिंदर ने कहा कि इसे खत्म करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने चेतावनी दी , " गैंगस्टरों को या तो हथियार डालने पड़ेंगे या फिर उन्हें परिणाम भुगतना होगा। " इस बीच निवेशक सम्मेलन में , अमेजन इंडिया ने पंजाब लघु उद्योग एवं निर्यात निगम (पीएसआईईसी) के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किया।

इसका उद्देश्य वैश्विक बिक्री कार्यक्रम के तहत एमएसएमई निर्यातकों को कंपनी के लाखों ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम बनाना है। अमेजन इंडिया ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि पीएसआईईसी के साथ करार से राज्य के सूक्ष्म , लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) को ई - कॉमर्स के जरिए लाभ में मदद मिलेगी। करार के तहत , अमेजन लुधियाना , अमृतसर , पटियाला और बठिंडा में प्रमुख एमएसएमई क्लस्टरों में प्रशिक्षण कार्यक्रम और वर्कशॉप आयोजित करेगी ताकि एमएसएमई निर्यातकों को अमेजन के 12 अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रवेश करने में मदद मिल सके। 

Web Title: Punjab government is committed to give a safe environment to the industry, eliminate Gundaraj: Amarinder

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे