Punjab Election 2022: एमएलए सिमरजीत सिंह बैंस हुए गिरफ्तार, समर्थकों ने कहा, चन्नी सरकार के इशारे पर हुई गिरफ्तारी

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 8, 2022 03:34 PM2022-02-08T15:34:27+5:302022-02-08T15:41:39+5:30

पंजाब पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी कमलजीत सिंह कड़वल की हत्या के प्रयास में लुधियाना के एमएलए सिमरजीत सिंह बैंस को धारा 307 के तहत किया गिरफ्तार।

Punjab Election 2022: MLA Simarjit Singh Bains arrested, supporters said, the arrest took place at the behest of Channi Sarkar | Punjab Election 2022: एमएलए सिमरजीत सिंह बैंस हुए गिरफ्तार, समर्थकों ने कहा, चन्नी सरकार के इशारे पर हुई गिरफ्तारी

Punjab Election 2022: एमएलए सिमरजीत सिंह बैंस हुए गिरफ्तार, समर्थकों ने कहा, चन्नी सरकार के इशारे पर हुई गिरफ्तारी

Highlightsबैंस के समर्थकों ने इस गिरफ्तारी को चन्नी सरकार की साजिश बताया एमएलए बैंस और कांग्रेस प्रत्याशी कड़वल के समर्थकों के बीच सोमवार को हुई थी खूनी झड़पदोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर ईंट-पत्थरों और हॉकी-डंडों से किया था हमला, पुलिस मूकदर्शक बनी रही

लुधियाना। पंजाब पुलिस ने आत्म नगर विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा एमएलए और लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख सिमरजीत सिंह बैंस को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने एमएलए बैंस को कांग्रेस प्रत्याशी कमलजीत सिंह कड़वल के मीटिंग में हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने जब एमएलए सिमरजीत सिंह बैंस को घारा 307 के तहत कांग्रेस प्रत्याशी कमलजीत सिंह कड़वल की हत्या के प्रयास में दर्ज हुए मामले में गिरफ्तार किया तो बैंस के समर्थकों ने भारी नारेबाजी की और इस गिरफ्तारी को चन्नी सरकार के द्वारा राजनीतिक साजिश बताया। बैंस की गिरफ्तार के दौरान पंजाब पुलिस के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया था।

खबरों के अनुसार एमएलए बैंस और कांग्रेस प्रत्याशी कड़वल के समर्थकों के बीच सोमवार की देर शाम डाबा रोड इलाके में जमकर संघर्ष हुआ था। आरोप है कि इस दौरान दोनों पक्षों से ईंट-पत्थरों और हॉकी-डंडों से एक दूसरे पर हमला किया गया था।

कांग्रेस प्रत्याशी कमलजीत सिंह कड़वल का आरोप हैं कि बैंस समर्थकों ने हमला करके उनकी और उसके साथियों की गाड़ियों क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके अलावा उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारी संख्या में मौजूद बैंस समर्थकों ने उनके काफिले पर गोली भी चलाईं।

कहा जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच जब यह खूनी संघर्ष चल रहा था तो वहां पंजाब पुलिस की भी मौजूदगी थी लेकिन पुलिसवालों ने बीच में मामले पर काबू पाने का कोई प्रयास नहीं किया। घटना की जानकारी जैसे ही वरिष्ठ अधिकारियों को मिली वो तुरंत मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर किसी तरह से मामले को शांत कराया।

घटना के बाद मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला और हमलावरों की पहचना की। पुलिस सभी हमलावरों को जल्द गिरफ्ततार करने का दावा कर रही है। इस बीच मौजूदा एमएलए की गिरफ्तारी से मामले में सियासी रंग आ गया गया है।

एमएलए सिमरजीत सिंह बैंस के समर्थकों का कहना है कि पुलिस इस मामले में कांग्रेस के कहने पर एकतरफा एक्शन ले रही है। वहीं दूसरी ओर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वो दर्ज एफआईआर और मौजूद साक्ष्यों के आधार पर एक्शन ले रहे हैं। 

Web Title: Punjab Election 2022: MLA Simarjit Singh Bains arrested, supporters said, the arrest took place at the behest of Channi Sarkar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे