पंजाब कांग्रेसः चुनाव से पहले 'जनता को “लॉलीपॉप” देकर लुभाते हैं, चन्नी सरकार पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू, कहा-ये मुफ्त वो मुफ्त

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 2, 2021 02:24 PM2021-11-02T14:24:56+5:302021-11-02T14:26:06+5:30

Punjab Congress: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने घरेलू क्षेत्र के लिए बिजली शुल्क की दर तीन रुपये प्रति यूनिट कम करने की घोषणा की है।

Punjab Congress Navjot Singh Sidhu attack Channi government public giving them "lollipop" lashed out it is free they are free | पंजाब कांग्रेसः चुनाव से पहले 'जनता को “लॉलीपॉप” देकर लुभाते हैं, चन्नी सरकार पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू, कहा-ये मुफ्त वो मुफ्त

लोगों से कहा कि सिर्फ पंजाब की भलाई वालों को ही वोट करना चाहिए।

Next
Highlightsपंजाब के कल्याण के एजेंडे पर ही वोट देना चाहिए।लोगों को विकास के एजेंडे पर मतदान करना चाहिए न कि “लॉलीपॉप” के लिए।पंजाब के नेताओं ने पार्टी नेता हरीश रावत से भी मुलाकात की।

चंडीगढ़ः पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी सरकार पर हमला किया। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा सस्ती बिजली करने के फैसले पर “लॉलीपॉप” करार दिया। लोगों से कहा कि सिर्फ पंजाब की भलाई वालों को ही वोट करना चाहिए।

 

 

नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्य में अपनी ही पार्टी की सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए उन नेताओं को निशाने पर लिया जो चुनाव से पहले जनता को “लॉलीपॉप” देकर लुभाते हैं। सिद्धू ने लोगों से कहा कि उन्हें केवल पंजाब के कल्याण के एजेंडे पर ही वोट देना चाहिए।

सिद्धू का बयान ऐसे दिन आया है जब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने घरेलू क्षेत्र के लिए बिजली शुल्क की दर तीन रुपये प्रति यूनिट कम करने की घोषणा की है और इसके साथ ही राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया है। हिन्दू महासभा की ओर से आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि राज्य के कल्याण की बात कोई नहीं कर रहा है।

उन्होंने कहा, “वे (नेता) लॉलीपॉप दे रहे हैं… ये मुफ्त वो मुफ्त। ऐसा पिछले दो महीने में हुआ है (अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले।)” सिद्धू ने कहा कि लोगों को उन नेताओं से सवाल पूछना चाहिए कि वे अपना वादा कैसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को विकास के एजेंडे पर मतदान करना चाहिए न कि “लॉलीपॉप” के लिए।

पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी और सिद्धू केदारनाथ पहुंचे

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने हिमालयी क्षेत्र में स्थित केदारनाथ धाम के मंगलवार को दर्शन किए। दोनों नेताओं में मतभेद की खबरों के बीच यह दौरा हुआ है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी भी दोनों के साथ उत्तराखंड स्थित इस मंदिर में पहुंचे। उन्होंने बताया कि चन्नी, सिद्धू और चौधरी मंदिर में प्रार्थना करने के लिए मंगलवार की सुबह रवाना हुए। देहरादून पहुंचने के बाद, पंजाब के नेताओं ने पार्टी नेता हरीश रावत से भी मुलाकात की।

हरीश रावत इससे पहले पंजाब मामलों के लिए पार्टी के प्रभारी थे। चन्नी और सिद्धू का दौरा ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन पहले पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने चुनाव से ठीक पहले "लॉलीपॉप" की पेशकश करने वाले राजनेताओं पर हमला बोला और लोगों से पंजाब के कल्याण के एजेंडे पर वोट देने का आग्रह किया।

सिद्धू की यह टिप्पणी उस दिन आई जब चन्नी ने घरेलू श्रेणी के लिए बिजली दरों में तीन रुपये प्रति यूनिट की कटौती और पंजाब में सरकारी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा की। राज्य में अगले साल के शुरु में विधानसभा चुनाव होने हैं।

प्रदेश में कुछ नियुक्तियों को लेकर सिद्धू और चन्नी में कुछ मतभेद हैं जिससे दोनों के बीच संबंधों में खटास आ गई थी। पूर्व क्रिकेटर ने पुलिस महानिदेशक, राज्य के महाधिवक्ता और "दागी" नेताओं की नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए सितंबर में अचानक कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Web Title: Punjab Congress Navjot Singh Sidhu attack Channi government public giving them "lollipop" lashed out it is free they are free

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे