आईएसआई-पाकिस्तानी सेना के गठजोड़ का मोहरा हैं पाक पीएम इमरान खान, मनीष तिवारी ने सिद्धू पर हमला किया, क्या हम पुंछ के अपने सैनिकों की शहादत इतना जल्दी भूल गए?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 20, 2021 06:09 PM2021-11-20T18:09:27+5:302021-11-20T18:12:18+5:30

Punjab Congress: भाजपा ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि हिन्दुत्व में बोको हरम और आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन दिखते हैं, जबकि पाकिस्तान पीएम खान (इमरान) उसे ‘‘भाई जान’’ नजर आते हैं।

Punjab Congress Manish Tewari attacks Navjot Singh Sidhu elder brother Pakistan PM Imran Khan ISI-Military combine martyrdom of our soldiers in Poonch | आईएसआई-पाकिस्तानी सेना के गठजोड़ का मोहरा हैं पाक पीएम इमरान खान, मनीष तिवारी ने सिद्धू पर हमला किया, क्या हम पुंछ के अपने सैनिकों की शहादत इतना जल्दी भूल गए?

सीमा से सटे होने के कारण पंजाब एक संवदेनशील राज्य है और वहां के नेताओं को परिपक्व और राष्ट्रभक्त होना चाहिए।  (file photo)

Next
Highlightsहिंदुस्तान में एक ऐसा वर्ग होगा, जो पाकिस्तान के महिमामंडन से प्रसन्न होता होगा।कोई भी हिंदुस्तानी पाकिस्तान के महिमामंडन से प्रसन्न नहीं होगा।सिद्धू इसके पहले भी पाकिस्तान और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की सराहना कर चुके हैं।

नई दिल्लीः भाजपा ने करतारपुर साहिब के दौरे पर गए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला तेज कर दिया है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद मनीष तिवारी ने भी पंजाब इकाई के अध्यक्ष पर हमला किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कथित तौर पर अपना ‘‘बड़ा भाई’’ बताने को चिंता का विषय करार दिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहने के लिए अपनी पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि इमरान भारत के लिए आईएसआई एवं पाकिस्तानी सेना के उस गठजोड़ का मोहरा हैं जो पंजाब में हथियार एवं मादक पदार्थ तथा जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी भेजता है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इमरान खान भले ही किसी के भाई हों, लेकिन भारत के लिए वह पाकिस्तानी तंत्र के भीतर के आईएसआई-सेना के उस गठजोड़ के मोहरा हैं जो पंजाब में ड्रोनन हथियार और मादक पदार्थ भेजता है तथा जम्मू-कश्मीर में एलओसी (वास्तविक नियंत्रण रेखा) के इस पार रोजाना आतंकवादी भेजता है।’’

पंजाब के आनंदपुर साहिब से लोकसभा सदस्य ने सवाल किया, ‘‘क्या हम पुंछ के अपने सैनिकों की शहादत इतना जल्दी भूल गए?’’ उल्लेखनीय है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है, जिसमें एक पाकिस्तानी अधिकारी इमरान खान की ओर से उनका स्वागत करते दिखते हैं और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि खान उनके ‘‘बड़े भाई’’ जैसे हैं और वह उन्हें बहुत प्यार करते हैं।

ज्ञात हो कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है, जिसमें एक पाकिस्तानी अधिकारी इमरान खान की ओर से उनका स्वागत करते दिखते हैं और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि खान उनके ‘‘बड़े भाई’’ जैसे हैं और वह उन्हें बहुत प्यार करते हैं।

इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘‘यह करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए एक गंभीर विषय है, चिंता का विषय है। उन्होंने दावा किया कि सिद्धू का बयान केवल मात्र एक घटना नहीं है, बल्कि यह कांग्रेस पार्टी का एक तरीका बन गया है, जिसमें उनके नेता हिन्दुत्व को निशाना बनाते हैं और पाकिस्तान का महिमामंडन करते हैं। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पुस्तक का हवाला देते हुए पात्रा ने कहा कि विपक्षी दल को हिन्दुत्व में बोको हरम और आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन दिखते हैं जबकि खान में ‘‘भाई जान’’।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी द्वारा हिन्दुत्व को विश्व के लिए खतरा बताने वाले एक बयान का उल्लेख करते हुए पात्रा ने दावा कि उन्होंने यह शब्द पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हिंदुत्व विरोधी हालिया बयान से लिए हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखे जाने के बारे में पूछे जाने पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘प्रियंका गांधी को यह बताना चाहिए कि सिद्धू के बारे में उनकी क्या राय है। सिद्धू, इमरान को बड़ा भाई मानते हैं और प्रियंका वाड्रा, सिद्धू को अपना भाई मानती है। तो क्या प्रियंका वाड्रा भी इमरान खान को अपना भाई मानती हैं?’’

इमरान खान के बारे में सिद्धू के कथित बयान का वीडियो साझा करते हुए भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘राहुल गांधी के प्रिय नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई कहते हैं। पिछली बार उन्होंने बाजवा को गले लगाया था और पाकिस्तान की प्रशंसा की थी। अब यह किसी से छिपा नहीं है कि क्यों अमरिंदर सिंह की जगह कांग्रेस ने सिद्धू को तरजीह दी।’’ हाल ही में भारत ने करतारपुर कॉरिडोर को खोला है। भारत सरकार ने मंगलवार को इस संबंध में ऐलान किया था।

Web Title: Punjab Congress Manish Tewari attacks Navjot Singh Sidhu elder brother Pakistan PM Imran Khan ISI-Military combine martyrdom of our soldiers in Poonch

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे