Punjab Chief Minister mourns the death of actor Satish Kaul | पंजाब के मुख्यमंत्री ने अभिनेता सतीश कौल के निधन पर शोक जताया
पंजाब के मुख्यमंत्री ने अभिनेता सतीश कौल के निधन पर शोक जताया

चंडीगढ़, 10 अप्रैल पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने वरिष्ठ पंजाबी अभिनेता सतीश कौल के निधन पर शनिवार को शोक प्रकट किया। कौल का लुधियाना में एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

कई हिंदी फिल्मों और ‘महाभारत’ जैसे धारावाहिक में नजर आ चुके कौल का कोरोना वायरस संबंधी जटिलताओं के कारण शनिवार को निधन हो गया।

मुख्यमंत्री ने शोक संदेश में कौल (74) को बहुआयामी अभिनेता बताया जिन्होंने पंजाबी सिनेमा, कला और संस्कृति को बढ़ावा देने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के मुखर पैरोकार सतीश कौल को पंजाबी सिनेमा में योगदान के लिए लोग हमेशा याद रखेंगे।

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कौल के निधन पर शोक जताया।

सुखबीर ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण सतीश कौल के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। वह पंजाबी फिल्म उद्योग के पहले सुपरस्टार थे। मैं अभिनेता के निधन पर उनके परिजन से अपनी शोक संवेदना प्रकट करता हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Punjab Chief Minister mourns the death of actor Satish Kaul

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे