भारी बरसात से हुए जलभराव के चलते पुणे-बेंगलुरु हाइवे बंद, बचाव कार्य में जुटी आपदा प्रबंधन टीम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 6, 2019 09:35 AM2019-08-06T09:35:11+5:302019-08-06T09:35:11+5:30

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन दल के लोग बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रहे हैं। लोगों को सुरक्षित बचाने का कार्य वाल्वा, इस्लामपुर और सांगली में चल रहा है जहां अभी तक 30 लोगों बचाया जा चुका है।

Pune Bengaluru highway closed for traffic movement from Kolhapur towards Karnataka waterlogging | भारी बरसात से हुए जलभराव के चलते पुणे-बेंगलुरु हाइवे बंद, बचाव कार्य में जुटी आपदा प्रबंधन टीम

फोटो क्रेडिट: ANI

Highlightsबारिश के चलते कर्नाटक में बेलागवी जिले के निपानी जगह के पास नेशनल हाइवे 4 में बड़ा दरार देखने को मिला।गोदावरी नदी में उफान से आंध्र प्रदेश के 74 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए।

भारी बारिश की वजह से होने वाले जभराव के चलते कोल्हापुर से लेकर कर्नाटक तक पुणे-बेंगलूरु हाइवे को बंद कर दिया गया है। इस हाइवे से किसी भी तरह के आवागमन को रोक दिया गया है। 

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन दल के लोग बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रहे हैं। लोगों को सुरक्षित बचाने का कार्य वाल्वा, इस्लामपुर और सांगली में चल रहा है जहां अभी तक 30 लोगों बचाया जा चुका है।

वहीं बारिश के चलते कर्नाटक में बेलागवी जिले के निपानी जगह के पास नेशनल हाइवे 4 में बड़ा दरार देखने को मिला।

गोदावरी नदी में उफान से आंध्र प्रदेश के 74 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए। मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों में लगातार भारी बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित है। बारिश के कारण ट्रेन सेवा और हवाई यातायात प्रभावित हुआ। पड़ोसी ठाणे और पालघर जिलों में बिजली गुल हो गयी। पालघर में बारिश के चलते पुल का एक हिस्सा भी बह गया। 

मुंबई, पुणे और पालघर जिलों में बारिश जनित घटनाओं में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि मध्य मुंबई के धारावी में एक नाले में गिरने से एक व्यक्ति लापता हो गया। नासिक, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में भी बारिश हुई जहां विभिन्न इलाकों में पानी भर गया क्योंकि नदियां पूरे उफान पर हैं। गुजरात के वडोदरा में भारी बारिश का दौर है।

Web Title: Pune Bengaluru highway closed for traffic movement from Kolhapur towards Karnataka waterlogging

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे