सऊदी प्रिंस ने पुलवामा का नहीं किया जिक्र, कहा- आतंकवाद के खिलाफ भारत को देंगे पूरा सहयोग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 20, 2019 02:59 PM2019-02-20T14:59:11+5:302019-02-20T15:27:39+5:30

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने आतंकवाद के खिलाफ भारत को पूरा सहयोग देना की बात कही। उन्होंने कहा कि आतंक हमारी साझा चिंता है और इसके खिलाफ हम भारत के साथ हर मोर्चे पर सहयोग करेंगे।

pulwama terrorist attack pm narendra modi saudi arabia crown prince mohammed bin salman issues joint statement | सऊदी प्रिंस ने पुलवामा का नहीं किया जिक्र, कहा- आतंकवाद के खिलाफ भारत को देंगे पूरा सहयोग

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने सीधे तौर पर पुलवामा हमले की बात नहीं की। (Photo Credit: ANI)

Highlightsप्रिंस सलमान ने आतंकवाद के खिलाफ भारत को पूरा सहयोग देने दिल की बात कहीप्रिंस ने कहा - आतंक हमारी साझा चिंता है और इसके खिलाफ हम भारत के साथ हर मोर्चे पर सहयोग करेंगेमोदी ने कहा- आतंक को समर्थन दे रहे देशों पर दवाब की जरूरत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने बुधवार को दिल्ली में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी ने भारत और सऊदी के संबंधों से शुरुआत की और इसके बाद पुलवामा आतंकी हमले का पुरजोर विरोध करते हुए अपनी बात रखी।

पीएम मोदी के बाद सऊदी प्रिंस सलमान ने अपनी बात शुरु की। लेकिन पूरी बात में उन्होंने पुलवामा का जिक्र तक नहीं किया। उन्होंने कहा कि आतंक से लड़ने पर हमारा भारत को पूरा सहयोग रहेगा। लेकिन प्रिंस सलमान ने सीधे तौर पर पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आलोचना नहीं की।

प्रिंस सलमान ने कही ये बात

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने आतंकवाद के खिलाफ भारत को पूरा सहयोग देना की बात कही। उन्होंने कहा कि आतंक हमारी साझा चिंता है और इसके खिलाफ हम भारत के साथ हर मोर्चे पर सहयोग करेंगे।


पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि सऊदी के प्रिंस का स्वागत करके मैं खुश हूं। दोनों देशों के बीच सदियों पुराने संबंध हैं और ये संबंध दोनों तरफ से मजबूत हुए हैं। निवेश और व्यापार में विस्तार हुआ है। मोदी ने कहा- आज हमने द्विपक्षीय संबंधों के सभी विषयों पर व्यापक और सार्थक चर्चा की है। हमने अपने आर्थिक सहयोग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का निश्चय किया है। दोनों देशों में ऊर्जा को लेकर नए करार हुए। रक्षा सहयोग पर चर्चा सफल रही।


आतंक के खिलाफ मजबूत कार्ययोजना की जरूरत

पीएम मोदी ने कहा- पिछले हफ्ते पुलवामा में हुआ बर्बर आतंकवादी हमला, इस मानवता विरोधी खतरे से दुनिया पर छाए कहर की एक और क्रूर निशानी है। आतंकवाद का इंफ्रास्ट्रक्चर नष्ट करना और इसको समर्थन समाप्त करना और आतंकवादियों और उनके समर्थकों को सजा दिलाना बहुत जरूरी है।

मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले का विरोध करते हुए कहा कि पुलवामा का हमला बर्बरता से भरा हुआ है। आतंकियों को सजा दिलाना अब काफी जरूरी हो गया है। इसके लिए आतंक के खिलाफ मजबूत कार्ययोजना की जरूरत है। आतंक को समर्थन दे रहे देशों पर दवाब बनाने की जरूरत है। मोदी ने सऊदी का जिक्र करते हुए कहा- आतंक से निपटने के लिए भारत जैसे विचार सऊदी के भी हैं।

Web Title: pulwama terrorist attack pm narendra modi saudi arabia crown prince mohammed bin salman issues joint statement

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे