पुलवामा हमला: शरद पवार ने पीएम मोदी को 2014 से पहले के उनके बयानों दी दिलाई याद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 15, 2019 06:53 PM2019-02-15T18:53:04+5:302019-02-15T18:53:04+5:30

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने पीएम मोदी को उनकी वो बातें याद दिलाई जिन बातों को वो पहले की सरकारों में हुए इस तरह की घटनाओं के समय कहा करते थे..

Pulwama attack, Sharad Pawar takes dig at PM Modi's claims before coming to power | पुलवामा हमला: शरद पवार ने पीएम मोदी को 2014 से पहले के उनके बयानों दी दिलाई याद

पुलवामा हमला: शरद पवार ने पीएम मोदी को 2014 से पहले के उनके बयानों दी दिलाई याद

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमला देश पर प्रहार है और इस मुद्दे को राजनीतक रंग देने की कोई कोशिश नहीं होनी चाहिए। पवार ने कांग्रेस की यूपीए सरकार के समय हुए इस तरह के कुछ हमलों के बाद दिये गये बयानों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आड़े हाथ लिया।

पुणे जिले के बारामती में संवाददाताओं से बातचीत में पवार ने जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले को देश पर हमला बताया। पवार ने कहा, ‘‘मुझे याद आता है कि सत्ता में आने से पहले प्रधानमंत्री मोदी अपनी चुनावी रैलियों में कहते थे कि मनमोहन सिंह सरकार पाकिस्तान को सबक सिखाने में नाकाम रही है। वह कहते थे कि मनमोहन सिंह सरकार में सबक सिखाने की क्षमता नहीं है।’’

उन्होंने कहा कि मोदी अपनी रैलियों में जनता का आह्वान करते थे कि संप्रग सरकार की जगह भाजपा को लाएं तो ऐसे आतंकी हमलों के लिए पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सकता है। पवार ने कहा, ‘‘अब सभी ने देख लिया कि क्या हुआ। लेकिन आज मैं वो मांग नहीं दोहराऊंगा जो मोदी ने उस समय उठाई थी।’’

उन्होंने कहा कि मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले अपनी जो छवि बनाई थी, वह अब शत प्रतिशत विफल हो गयी है। पवार ने यह भी कहा कि पुलवामा हमले की तीव्रता और इसमें इस्तेमाल विस्फोटकों को देखने के बाद इसमें पाकिस्तान के सरकारी तत्वों के शामिल होने की बात खारिज नहीं की जा सकती।

जम्मू-कश्मीर में अब तक तक के सबसे घातक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हो गए और 40 से ज्यादा घायल हो गए। पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर गुरुवार को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी अपनी कार से सीआरपीएफ के काफिले में टक्कर मार दी। 

सीआरपीएफ के 78 वाहनों का काफिला 2500 जवानों को लेकर जम्मू से श्रीनगर आ रहा था। हमलावर ने जिस बस में टक्कर मारी वह 54वीं बटालियन की थी जिसमें 44 जवान सवार थे। सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

जैश प्रवक्ता ने वीडियो जारी कर दावा किया कि इसे आदिल अहमद डार उर्फ वकास कमांडो ने अंजाम दिया। आदिल अहमद डार पुलवामा के काकापोर का रहने वाला था और 2018 में जैश में शामिल हुआ था। डार पुलवामा के गुंडी बाग से आतंकी नेटवर्क चलाता था।

इस घटना से पूरे देश में दुख और गुस्से का माहौल है। इस नापाक हरकत के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पूरे देश में मांग की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उरी के बाद यह देश पर सबसे बड़ा हमला है। पीएम मोदी ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा।

Web Title: Pulwama attack, Sharad Pawar takes dig at PM Modi's claims before coming to power

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे