पुलवामा हमला: राजा भैया ने सीएम योगी से की माँग, शहीदों के परिजनों को मिले एक करोड़ राहतराशि, 25 लाख बहुत कम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 16, 2019 01:38 PM2019-02-16T13:38:46+5:302019-02-16T13:38:46+5:30

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार (14 फरवरी) को सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए आतंकी हमले में कुल 40 जवान शहीद हुए है। इनमें से सबसे अधिक 12 जवान उत्तर प्रदेश से शहीद हुए।

Pulwama attack: Raghuraj Pratap Singh singh raja bhaiya demand One crore for families of martyrs yogi adityanath | पुलवामा हमला: राजा भैया ने सीएम योगी से की माँग, शहीदों के परिजनों को मिले एक करोड़ राहतराशि, 25 लाख बहुत कम

पुलवामा हमला: राजा भैया ने सीएम योगी से की माँग, शहीदों के परिजनों को मिले एक करोड़ राहतराशि, 25 लाख बहुत कम

Highlightsरघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से निर्दलीय विधायक हैं। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार (14 फरवरी) को सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए आतंकी हमले में कुल 40 जवान शहीद हुए है।

प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को दिए जाने वाली राहतराशि को लेकर सरकार से सवाल पूछा है और धनराशि बढ़ाने की मांग की है। इसके साथ ही राजा भैया ने योगी सरकार द्वारा शहीदों दी गई धनराशि पर सवाल उठाते हुए कहा कि शहीदों को दी जानें वाली यह धनराशि बहुत कम है। बता दें उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलवामा में शहीद प्रदेश के जवानों को 25 लाख रुपये की राहतराशि और परिजन के एक सदस्य को नौकरी देने का घोषणा की।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार (14 फरवरी) को सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए आतंकी हमले में कुल 40 जवान शहीद हुए है। इनमें से सबसे अधिक 12 जवान उत्तर प्रदेश से शहीद हुए।

बता दें कि विधायक राजा भैया सोशल मीडिया पर कम ही एक्टिव रहते हैं। उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले को लेकरट्वीट करके कहा, 'कितनी भी बड़ी राहतराशि शहीदों के परिवार का दुख कम नहीं कर सकती, फिर भी सरकार से मेरी मांग है कि उनके परिजनों को 1 करोड़ रुपये की राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाये। भविष्य के लिए इसे नियम बना दिया जाये। मात्र 25 लाख की राहतराशि तो बहुत ही कम है।'


इससे पहले पुलवामा आतंकी हमले के दिन उन्होंने कहा था कि क्या हर बार की तरह इस बार भी हम सभी लोग मात्र शब्दों की ही श्रद्धांजलि देकर चुप बैठ जायेंगे? देश चाहता है कि ऐतिहासिक प्रतिक्रिया हो। पूरा हिन्दुस्तान चाहता है कि कड़ी कार्यवाही हो, सीधा हमला हो, यही पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

यूपी सरकार देगी नौकरी और 25 लाख रुपये 

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुये आतंकवादी हमले में शहीद हुये सीआरपीएफ के जवानों में से 12 उत्तर प्रदेश के हैं। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार प्रत्येक शहीद के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि, परिवार के एक व्यक्ति को राज्य सरकार की ओर से नौकरी तथा जवानों के पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नामकरण जवानों के नाम पर किया जायेगा।

यूपी से शहीद हुए ये जवान

इससे पहले गृह विभाग की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक चंदौली के अवधेश कुमार यादव, महाराजगंज के पंकज कुमार त्रिपाठी, शामली के अमित कुमार, शामली के ही प्रदीप कुमार, देवरिया के विजय कुमार मौर्य, मैनपुरी के राम वकील, इलाहाबाद के महेश कुमार, वाराणसी के रमेश यादव, आगरा के कौशल कुमार रावत, कन्नौज के प्रदीप सिंह, कानपुर देहात के श्याम बाबू तथा उन्नाव के अजित कुमार आजाद शामिल हैं।

Web Title: Pulwama attack: Raghuraj Pratap Singh singh raja bhaiya demand One crore for families of martyrs yogi adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे