शहीद के पिता का हौसला, बोले- 'एक बेटा कुर्बान हुआ तो क्या, बदला लेने के लिए दूसरा बेटा कश्मीर भेजूंगा'

By पल्लवी कुमारी | Published: February 15, 2019 02:15 PM2019-02-15T14:15:16+5:302019-02-15T14:15:16+5:30

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में अब तक 49 जवानों के शहीद हुए हैं।  इस आतंकवादी हमले में 40 से ज्यादा जवान घायल हुए हुए हैं।

Pulwama Attack martyr Ratan Thakur father says I will send my other son as well to fight pakistan | शहीद के पिता का हौसला, बोले- 'एक बेटा कुर्बान हुआ तो क्या, बदला लेने के लिए दूसरा बेटा कश्मीर भेजूंगा'

शहीद के पिता का हौसला, बोले- 'एक बेटा कुर्बान हुआ तो क्या, बदला लेने के लिए दूसरा बेटा कश्मीर भेजूंगा'

Highlightsपुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के शव पहले दिल्‍ली लाए जाएंगे। जहां जवानों के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी जाएगी। पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को दिया गया सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र का दर्जा वापस ले लिया है।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 49 जवान शहीद हो गए हैं। इस घटना ने पूरे देश का हैरान कर दिया है। शहीद हुए जवानों के घरवालों का हाल बेहाल है। लेकिन इन्ही शहीद हुए जवानों में एक पिता का हौसला अभी भी बुलंद है। 

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों में से बिहार के भागलपुर के रतन ठाकुर भी शामिल थे। उनके पिता को जब अपने बेटे के शहीद होने की खबर मिली तो उनको होश नहीं रहा। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शहीद के पिता ने कहा, 'मैं देश की मातृभूमि की सेवा में एक बेटा खो चुका हूं। मैं अपने दूसरे बेटे को भी मातृभूमि की खातिर लड़ने और कुर्बान होने को तैयार रहने के लिए भेजूंगा लेकिन पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब मिलना चाहिए।' 


वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में वाराणसी के लाल रमेश यादव भी शहीद हो गए। हादसे से कुछ देर पहले रमेश ने पत्नी रेनू और परिजनों से फोन पर बात की थी। उन्‍होंने बताया कि वह जम्मू कैम्प से श्रीनगर जा रहे हैं और वहां पहुंचकर फिर बात करेंगे। काफी देर बाद जब रमेश का फोन नहीं आया तो रेनू ने खुद उन्‍हें फोन मिलाया लेकिन फोन नहीं मिला। उसके बाद जो हुआ वो आपको भी पता है।



दिल्ली में दी जाएगी श्रद्धांजलि

शहीद हुए जवानों के शव पहले दिल्‍ली लाए जाएंगे। जहां जवानों के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी जाएगी।  देश के अमर जवानों के शवों को लाने के लिए इंडियन एयरफोर्स सी-17 ट्रांस्‍पोर्टर एयरक्राफ्ट हाल ही में हिंडन एयरबेस से श्रीनगर के लिए रवाना हुआ है। 

पुलवामा आतंकवादी हमला के बाद भारत ने पाकिस्तान से सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र का दर्जा लिया वापस 

पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत ने बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान को दिया गया सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र का दर्जा वापस ले लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) की शुक्रवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया।

गुरुवार की दोपहर कश्मीर में अब-तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में अब तक 49 जवानों के शहीद हुए हैं।  इस आतंकवादी हमले में 40 से ज्यादा जवान घायल हुए हुए हैं। शहीदों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीआरपीएफ की बसों पर आतंकवादियों ने निशाना बनाया और उन्हें आईईडी से उड़ा दिया।(पीटीआई इनपुट के साथ)

Web Title: Pulwama Attack martyr Ratan Thakur father says I will send my other son as well to fight pakistan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे