दिसंबर से युवाओं को मिलेगा फ्री स्मार्ट फोन, 11वीं और 12वीं की छात्राओं से होगी योजना की शुरुआत

By भाषा | Published: September 20, 2019 06:10 AM2019-09-20T06:10:20+5:302019-09-20T06:10:20+5:30

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पहले चरण में इस वित्त वर्ष में सरकारी स्कूलों में 11वीं और 12वीं कक्षा की उन छात्राओं को स्मार्ट फोन दिया जाएगा जिनके पास फोन नहीं है।

Process To Distribute Free Smartphones In Punjab To Start In December | दिसंबर से युवाओं को मिलेगा फ्री स्मार्ट फोन, 11वीं और 12वीं की छात्राओं से होगी योजना की शुरुआत

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsमुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय किया गया है। योजना पर अमल के लिए कंपनी का चयन पारदर्शी प्रक्रिया से किया जाएगा।

पंजाब के मंत्रिमंडल ने राज्य के युवाओं को निशुल्क स्मार्ट फोन देने के तौर-तरीकों को बृहस्पतिवार को मंजूरी दे दी। चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस ने युवाओं को स्मार्ट फोन देने का वादा किया था। मंत्रिमंडल की मंजूरी से योजना के दिसंबर से लागू होने का रास्ता साफ हो गया।

एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय किया गया है। विज्ञप्ति में बताया गया है कि योजना पर अमल के लिए कंपनी का चयन पारदर्शी प्रक्रिया से किया जाएगा और निविदा के दस्तावेज पंजाब सूचना प्रौद्योगिकी निगम लिमिटिड द्वारा जारी किए जाएंगे।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पहले चरण में इस वित्त वर्ष में सरकारी स्कूलों में 11वीं और 12वीं कक्षा की उन छात्राओं को स्मार्ट फोन दिया जाएगा जिनके पास फोन नहीं है।

Web Title: Process To Distribute Free Smartphones In Punjab To Start In December

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे