प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग हुई तेज, CWC की मीटिंग में इसी सप्ताह होगा फैसला

By विकास कुमार | Published: July 17, 2019 01:42 PM2019-07-17T13:42:06+5:302019-07-17T13:42:06+5:30

पार्टी के नेता अभी तक खुल कर प्रियंका गांधी के पक्ष में नहीं बोल पा रहे हैं. दरअसल राहुल गांधी ने जब इस्तीफा दिया था तो उन्होंने साफ कहा था कि पार्टी को गांधी परिवार के इतर किसी और नाम को अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी देनी चाहिए. कांग्रेस वर्किंग कमिटी की इसी सप्ताह बैठक होने वाली है.

Priyanka Gandhi would be new party chief, CWC meeting will be fixed where rahul gandhi and sonia gandhi will present | प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग हुई तेज, CWC की मीटिंग में इसी सप्ताह होगा फैसला

प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग हुई तेज, CWC की मीटिंग में इसी सप्ताह होगा फैसला

Highlightsकांग्रेस में प्रियंका गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने की तैयारी अंदरखाने चल रही है.पार्टी में एक धड़ा ऐसा भी है जो कहता है कि प्रियंका गांधी के पास वो पहचान नहीं है जो राहुल गांधी के पास अध्यक्ष रहते हुए था.कांग्रेस वर्किंग कमिटी की इसी सप्ताह बैठक होने वाली है.

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमिटी से जल्द ही नए अध्यक्ष को चुनने की गुजारिश की थी. तमाम मान-मनौव्वल के बावजूद राहुल अपने फैसले पर अडिग रहे. ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर मिलिंद देवड़ा ने भी हार की जिम्मेवारी लेते हुए इस्तीफा दिया. लेकिन चुनाव में पूर्वांचल और सेंट्रल यूपी की प्रभारी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अपना इस्तीफा नहीं दिया. 

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, कांग्रेस में प्रियंका गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने की तैयारी अंदरखाने चल रही है. श्रीप्रकाश जयसवाल और भक्त चरण दास जैसे बड़े नेताओं के विचार में राहुल गांधी की गैरमौजूदगी में प्रियंका गांधी को ही अध्यक्ष पद की कमान संभालनी चाहिए. श्रीप्रकाश जयसवाल ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि प्रियंका गांधी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, एक गतिशील और नेतृत्व संभालने की अपार क्षमता उनमें हैं. 

तीन बार सांसद रहे भक्त चरण दास के मुताबिक, जमीनी कार्यकर्ता से लेकर पार्टी के बड़े नेता तक राहुल गांधी की गैरमौजूदगी में प्रियंका गांधी को ही अध्यक्ष पद पर देखना चाहते हैं. दास ने कहा कि प्रियंका गांधी के साथ एक विश्वसनीय टीम भी होनी चाहिए और हम इसके लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं. 

पार्टी में एक धड़ा ऐसा भी है जो कहता है कि प्रियंका गांधी के पास वो पहचान नहीं है जो राहुल गांधी के पास अध्यक्ष रहते हुए था. कई नेता मई के अंतिम सप्ताह में हुए कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में प्रियंका गांधी के दिए बयान से अभी तक असहज नजर आते हैं. दरअसल, कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक के दौरान जब सभी नेता राहुल गांधी को मनाने की कोशिश कर रहे थे तो प्रियंका ने कहा कि जिन लोगों ने भी पार्टी की राजनीतिक हत्या की है वो इसी कमरे में बैठे हैं. 

पार्टी के नेता अभी तक खुल कर प्रियंका गांधी के पक्ष में नहीं बोल पा रहे हैं. दरअसल राहुल गांधी ने जब इस्तीफा दिया था तो उन्होंने साफ कहा था कि पार्टी को गांधी परिवार के इतर किसी और नाम को अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी देनी चाहिए. कांग्रेस वर्किंग कमिटी की इसी सप्ताह बैठक होने वाली है जहां प्रियंका गांधी के नाम की चर्चा जरूर उछलेगी. 

Web Title: Priyanka Gandhi would be new party chief, CWC meeting will be fixed where rahul gandhi and sonia gandhi will present

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे