सीएम योगी को प्रियंका गांधी ने लिखी चिट्ठी, यूपी दौरे के दौरान सुरक्षा को जितना संभव हो कम रखा जाए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 18, 2019 07:30 PM2019-07-18T19:30:25+5:302019-07-18T19:30:25+5:30

प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। प्रियंका गांधी ने कहा कि सुरक्षा इंतजामों से जनता को दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि जब वह सोनिया गांधी के साथ रायबरेली के दौरे पर आई थीं तो उनके साथ 22 गाड़ियों का काफिला था।

Priyanka Gandhi Vadra writes to Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adiyanath says,'I appreciate the security arrangements made during my visits to the state | सीएम योगी को प्रियंका गांधी ने लिखी चिट्ठी, यूपी दौरे के दौरान सुरक्षा को जितना संभव हो कम रखा जाए

प्रियंका गांधी जल्द ही पीड़ितों से मिलने आएंगी।

Highlightsकांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने किया सोनभद्र का दौरा, पीड़ितों से जल्द मिलेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा।प्रियंका ने आगे लिखा, दूसरे राज्यों में मेरे दौरे के दौरान सिर्फ एक गाड़ी उनके साथ चलती है जिससे जनता को परेशानी नहीं होती।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। इस बीच, कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का दौरा किया।

प्रतिनिधिमंडल उस जगह गया, जहां बुधवार को 10 आदिवासियों की हत्या कर दी गयी थी। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से प्रकरण की न्यायिक जांच कराने की मांग की। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय सिंह लल्लू ने प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।

लल्लू ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को रिपोर्ट सौंप दी है। प्रियंका गांधी जल्द ही पीड़ितों से मिलने आएंगी। मृतकों को 25-25 लाख रुपए तथा घायलों को 15-15 लाख रुपए और भूमि का पट्टा दिए जाने की मांग करते हुए लल्लू ने कहा कि मामले की न्यायिक जांच उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से कराई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार इस घटना को भूमि विवाद बताकर अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती। वहां के आदिवासी लगातार अपनी समस्याओं के निदान की मांग करते आए हैं, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक ने इसकी अनदेखी की।

अजय कुमार ने आरोप लगाया कि प्रतिनिधिमंडल को यह भी पता लगा कि जब भूमाफिया आदिवासियों पर गोलियां बरसा रहे थे, उस वक्त पुलिस हेल्पलाइन पर कई फोन किए गए लेकिन पुलिस साजिश के तहत देर से मौके पर पहुंची। 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। प्रियंका गांधी ने कहा कि सुरक्षा इंतजामों से जनता को दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि जब वह सोनिया गांधी के साथ रायबरेली के दौरे पर आई थीं तो उनके साथ 22 गाड़ियों का काफिला था।

 इस वजह से जनता को बहुत परेशानी हुई थी। प्रियंका ने आगे लिखा, दूसरे राज्यों में मेरे दौरे के दौरान सिर्फ एक गाड़ी उनके साथ चलती है जिससे जनता को परेशानी नहीं होती। प्रियंका ने योगी आदित्यनाथ से निवेदन किया कि उत्तर प्रदेश में उनके दौरे के दौरान सुरक्षा को जितना संभव हो कम रखा जाए ताकि इससे आम जनता को कोई परेशानी नहीं हो।

Web Title: Priyanka Gandhi Vadra writes to Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adiyanath says,'I appreciate the security arrangements made during my visits to the state

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे