सोनिया गांधी के नामांकन के बाद प्रियंका गांधी का ट्वीट, 'मेरी मां से हर राजनेता को सीखना चाहिए'

By पल्लवी कुमारी | Published: April 11, 2019 09:20 PM2019-04-11T21:20:12+5:302019-04-11T21:20:12+5:30

सोनिया पांचवीं बार रायबरेली लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। उनका मुकाबला हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए दिनेश प्रताप सिंह से है। सपा—बसपा—रालोद गठबंधन ने इस सीट पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

Priyanka Gandhi Vadra says every leader should learn from my mother after Raebareli nomination | सोनिया गांधी के नामांकन के बाद प्रियंका गांधी का ट्वीट, 'मेरी मां से हर राजनेता को सीखना चाहिए'

सोनिया गांधी के नामांकन के बाद प्रियंका गांधी का ट्वीट, 'मेरी मां से हर राजनेता को सीखना चाहिए'

Highlightsसोनिया गांधी पांचवीं बार रायबरेली लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। सोनिया गांधी रायबरेली से चार बार 2004, 2006 उपचुनाव, 2009 और 2014 में चुनाव जीत चुकी हैं। 

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने रायबरेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन 11 अप्रैल को दाखिल किया। इसके बाद पूरा गांधी परिवार रोड शो और रैली के दौरान दिखें। सोनिया गांधी के नामांकन के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि देश हर राजनेता को उनकी मां से सीख लेनी चाहिए। 

प्रियंका गांधी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ''रायबरेली की जनता के प्रति मेरी माँ की श्रद्धा से हर प्रत्याशी, हर राजनेता को सीखना चाहिए। राजनीति का मक़सद जनसेवा और समर्पण है। जिसे भी यह मौका मिलता है उसे जनता का शुक्रगुजार होना चाहिए।''


रोड शो में दिखा पूरा गांधी परिवार 

सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा रॉबर्ट वाड्रा, रेहान और मिराया वाड्रा भी मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने से पहले पूजा अर्चना की। गांधी ने अपने परिवार के लोगों के साथ यहां कांग्रेस कार्यालय में पूजा और हवन किया। बेटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी पूजा के समय उनके साथ बैठे नजर आये। पूजा अर्चना के बाद गांधी कलेक्ट्रेट तक के लगभग 700 मीटर के रास्ते पर रोड शो किया। 


सोनिया पांचवीं बार रायबरेली लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। उनका मुकाबला हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए दिनेश प्रताप सिंह से है। सपा—बसपा—रालोद गठबंधन ने इस सीट पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। रायबरेली को कांग्रेस का मजबूत गढ़ माना जाता है। सोनिया यहां से चार बार 2004, 2006 उपचुनाव, 2009 और 2014 में चुनाव जीत चुकी हैं। 
 

Web Title: Priyanka Gandhi Vadra says every leader should learn from my mother after Raebareli nomination