Priyanka Gandhi back to jaipur, here is next schedule | जयपुर से लखनऊ लौटीं प्रियंका गांंधी, यहां रहा अगले चार दिनों का पूरा प्लान
जयपुर से लखनऊ लौटीं प्रियंका गांंधी, यहां रहा अगले चार दिनों का पूरा प्लान

मिशन—उत्तर प्रदेश पर निकलीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज दोपहर जयपुर से लौटने के बाद अपने लखनऊ दौरे के दूसरे दिन लोकसभावार बैठकों का दौर शुरू किया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका ने जयपुर से लौटने के बाद अपने जिम्मे वाले लोकसभा क्षेत्रों के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठकों का सिलसिला शुरू किया।

प्रियंका कल राजधानी में रोड शो करने के बाद अपने पति रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात के लिये देर रात विशेष विमान से जयपुर रवाना हो गयी थीं। वह दोपहर करीब एक बजे लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंची। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर समेत कई वरिष्ठ नेता उनकी अगवानी के लिये हवाई अड्डे पहुंचे थे ।

प्रवर्तन निदेशालय वाड्रा और उनकी मां मॉरीन से बीकानेर में जमीन खरीद मामले में पूछताछ कर रहा है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका लखनऊ के चार दिन के दौरे पर हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रियंका आज लखनऊ, मोहनलालगंज, प्रयागराज, अम्बेडकर नगर, सीतापुर, कौशाम्बी, फतेहपुर, बहराइच, फूलपुर और अयोध्या समेत 11 लोकसभा क्षेत्रों के वरिष्ठ नेताओं तथा पदाधिकारियों के साथ एक—एक कर बैठक कर रही हैं। बैठकों का यह दौर देर रात तक जारी रहेगा।

इसके अलावा, प्रियंका बुधवार और गुरुवार को भी अपने प्रभार वाले बाकी लोकसभा क्षेत्रों में भी पार्टी की स्थिति का जायजा लेंगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रियंका इन बैठकों में हर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी संगठन की स्थिति का जायजा ले रही हैं।

प्रियंका की इन बैठकों को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और प्रत्याशियों के चयन के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

प्रियंका ने सोमवार को लखनऊ में एक रोडशो के जरिये अपने चुनाव अभियान की जोरदार शुरुआत की थी। इस दौरान उनके साथ उनके भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की 42 सीटों की जिम्मेदारी दी गयी है और राज्य के इस हिस्से में भाजपा का खासा दबदबा माना जाता है। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इसी क्षेत्र के वाराणसी की नुमाइंदगी करते हैं।


Web Title: Priyanka Gandhi back to jaipur, here is next schedule
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे