Prison Security: Punjab considering considering the safety channels from Southern states | जेल सुरक्षा: दक्षिणी राज्यों से सुरक्षा वाहिनियों को मंगाने पर विचार कर रहा पंजाब
जेल सुरक्षा: दक्षिणी राज्यों से सुरक्षा वाहिनियों को मंगाने पर विचार कर रहा पंजाब

चंडीगढ़, 12 जुलाई: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भाषाई अवरोध के जरिये सुरक्षा कर्मियों को कैदियों के निकट जाने से रोकने के लिये सरकार दक्षिणी राज्यों से सुरक्षा बटालियनों (वाहिनियों) को मंगाने पर विचार कर रही है। यहां एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि उपायुक्तों के साथ उच्च स्तरीय बैठक के दौरान सिंह ने नियमित आधार पर व्यक्तिगत रूप से जांच करने और कैदियों की सलामती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘जेल कोई बूचड़खाना नहीं हैं, जहां कैदियों को रखा जाये और भूल जाया जाये।’’ सिंह ने कहा कि उन्हें व्यस्त रखने के रास्ते तलाशना बेहद जरूरी है। उन्होंने मादक पदार्थ मुक्त घोषित किये गये गांवों को प्रोत्साहन देने के सरकार के फैसले की घोषणा की।

इसके अलावा सिंह ने राज्य में ‘पानी की गंभीर स्थिति’ को लेकर भी चिंता जाहिर की और उपायुक्तों को पानी की बर्बादी पर लगाम लगाने तथा संबंधित जिले के लोगों में जागरुकता फैलाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने उपायुक्तों को अपने-अपने संबंधित जिलों में जल संरक्षण तथा वर्षा जल संचयन की योजना तैयार करने का भी निर्देश दिया।


Web Title: Prison Security: Punjab considering considering the safety channels from Southern states
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे