अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ आगरा में ताजमहल का दीदार नहीं करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

By गुणातीत ओझा | Published: February 22, 2020 11:35 AM2020-02-22T11:35:58+5:302020-02-22T11:35:58+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को दोपहर के करीब अहमदाबाद पहुंचेंगे। उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों समेत उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा।

prime minister narendra modi will not join donald trump in agra says mea sources | अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ आगरा में ताजमहल का दीदार नहीं करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ट्रम्प और मेलानिया के साथ आगरा नहीं जाएंगे पीएम मोदी, सिर्फ अहमदाबाद में रहेंगे मौजूद

Highlights24 फरवरी को पत्नी-बेटी-दामाद के साथ भारत के पहले दौरे पर आ रहें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंपअहमदाबाद के बाद आगरा में ताजमहल का दीदार करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, साथ नहीं होंगे पीएम मोदीपीएम मोदी सोमवार को अहमदाबाद में ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का स्वागत करेंगे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार 24 फरवरी को अपने पहले भारत दौरे पर आ रहे हैं। ट्रंप का भारत दौरा अहमदाबाद से शुरू होगा फिर वे आगरा जाएंगे। विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मिलेनिया के साथ आगरा में ताजमहल का दीदार करेंगे, वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद नहीं होंगे।

पहले खबर थी कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रम्प दंपति के साथ आगरा जाएंगे। लेकिन अब विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पीए मोदी ताज महल नहीं जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोमवार को आगरा में ताजमहल देखने जा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के सदस्यों के साथ मौजूद रहने की संभावना नहीं है। आधिकारिक सूत्रों ने यह बात कही है।

अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को दोपहर के करीब अहमदाबाद पहुंचेंगे। उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों समेत उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा। अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ट्रंप ताजमहल के दीदार के लिए सोमवार की दोपहर आगरा रवाना होंगे और दौरे के अंतिम चरण में वह राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेंगे। ट्रंप के साथ मोदी के आगरा जाने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार का ताजमहल जाना उन्हें ऐतिहासिक धरोहर को अपनी सुविधा के अनुसार देखने का मौका देना है। इसलिए कोई आधिकारिक कार्यक्रम या भारत के वरिष्ठ पदाधिरकारियों की उपस्थिति का सवाल नहीं है। मोदी सोमवार को अहमदाबाद में होंगे जहां उनका और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का भव्य स्वागत होगा। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली आने पर उनके साथ प्रधानमंत्री भी मौजूद होंगे जहां 25 फरवरी को आधिकारिक वार्ता होगी।

Web Title: prime minister narendra modi will not join donald trump in agra says mea sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे