एससीओ शिखर बैठक को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

By भाषा | Published: September 15, 2021 02:00 PM2021-09-15T14:00:37+5:302021-09-15T14:00:37+5:30

Prime Minister Narendra Modi will address the SCO summit through digital medium | एससीओ शिखर बैठक को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

एससीओ शिखर बैठक को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Next

नयी दिल्ली, 15 सितंबर शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) परिषद के देशों की शिखर बैठक 17 सितंबर को ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में आयोजित होगी जिसके पूर्ण अधिवेशन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे । विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने बताया कि दुशांबे में भारत का प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री एस जयशंकर करेंगे ।

विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, इस शिखर बैठक में परिषद के देशों के नेताओं द्वारा पिछले दो दशकों में संगठन की गतिविधियों की समीक्षा और भविष्य में सहयोग की संभावना की समीक्षा किये जाने की उम्मीद है। इसमें कहा गया है कि बैठक में क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर भी चर्चा किये जाने की उम्मीद है।

बयान के अनुसार, ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में आयोजित होने वाली एससीओ की शिखर बैठक के पूर्ण अधिवेशन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे ।

बयान में कहा गया है कि यह चौथी शिखर बैठक है जिसमें भारत एससीओ के पूर्ण सदस्य के रूप में हिस्सा ले रहा है। इस बैठक का महत्व इसलिये भी बढ़ जाता है क्योंकि संगठन इस वर्ष अपनी स्थापना की 20वीं वर्षगांठ मना रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Prime Minister Narendra Modi will address the SCO summit through digital medium

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे