Noida International Airport: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की रखी नींव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 25, 2021 02:46 PM2021-11-25T14:46:45+5:302021-11-25T15:00:06+5:30

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नींव रखी। यह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा साल 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा।

Prime Minister Narendra Modi inaugurates the Noida International Airport in Gautam Buddh Nagar | Noida International Airport: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की रखी नींव

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की रखी आधारशिला

Next
Highlightsअंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा साल 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगादिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी यूपी के लोगों को होगा बड़ा लाभ

नोएडा: गुरुवार को गौतम बुद्ध नगर जिले के जेवर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास किया। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जेवर हवाई अड्डा बनने से नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे जिले में करीब 34 से 35 हजार करोड़ रुपये तक का निवेश आएगा जिससे एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। साल 2024 में जेवर हवाई अड्डा बनकर तैयार हो जाएगा। 

इस मौके पर पीएम मोदी के साथ राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ और यूनियन सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजद रहे। पीएम मोदी ने यहां जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तरी भारत का लॉजिस्टिक गेटवे बनेगा। ये इस पूरे क्षेत्र को नेशनल गतिशक्ति मास्टरप्लान का एक सशक्त प्रतिबिंब बनाएगा। उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर और पिश्चिमी यूपी की जनता को फायदा होगा। 

पीएम मोदी ने कहा हवाई अड्डे के निर्माण के दौरान रोज़गार के हजारों अवसर बनते हैं। हवाई अड्डे को सुचारु रूप से चलाने के लिए भी हज़ारों लोगों की आवश्यकता होती है। पश्चिमी यूपी के हजारों लोगों को ये एयरपोर्ट नए रोजगार भी देगा। 

इस दौरान पीएम मोदी ने राज्य की पिछली सरकारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, आज़ादी के 7 दशक बाद, पहली बार उत्तर प्रदेश को वो मिलना शुरु हुआ है, जिसका वो हमेशा से हकदार रहा है। डबल इंजन की सरकार के प्रयासों से, आज उत्तर प्रदेश देश के सबसे कनेक्टेड क्षेत्र में परिवर्तित हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने जिस उत्तर प्रदेश को अभाव और अंधकार में बनाए रखा, पहले की सरकारों ने जिस उत्तर प्रदेश को हमेशा झूठे सपने दिखाए, वहीं उत्तर प्रदेश आज राष्ट्रीय ही नहीं, अंतर्राष्ट्रीय छाप छोड़ रहा है। 

Web Title: Prime Minister Narendra Modi inaugurates the Noida International Airport in Gautam Buddh Nagar

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे