राजस्‍थान चुनावः अजमेर में पीएम मोदी ने इस काम के लिए थपथपाई वसुधंरा राजे की पीठ, बोले- मुझे भी पुण्य मिला

By जनार्दन पाण्डेय | Published: October 6, 2018 02:12 PM2018-10-06T14:12:20+5:302018-10-06T14:39:18+5:30

मौजूदा चुनावी माहौल में राज्य में प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली सभा है, जिस पर सभी की निगाह है।

Prime Minister Narendra Modi in Ajmer rally live hindi update | राजस्‍थान चुनावः अजमेर में पीएम मोदी ने इस काम के लिए थपथपाई वसुधंरा राजे की पीठ, बोले- मुझे भी पुण्य मिला

अजमेर में पीएम मोदी

अजमेर, 6 अक्टूबरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजस्‍‌थान के अजमेर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने यहां राजस्‍थान गौरव यात्रा पूरा कर के लौटीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया की सरहाना की। उन्होंने कहा, हमारे ऐसा ऐसा चलन है कि यात्रा कर के लौटने वाले की सेवा कर उसके पुण्य में भागीदार बनें। मेरा सौभाग्य है कि मुझे वसुंधरा राजे के स्वागत का अवसर मिल रहा है। मुझे भी इस पुण्य में शामिल होने का अवसर मिला है।

उन्होंने कहा, 5 साल सरकार चलाने के बाद पल-पल, पाई-पाई का हिसाब देने के लिए जनता जनार्दन के बीच जाना, यह बहुत बड़ी जनता के प्रति समर्पण भावना होती है।

इससे पहले उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत राजस्‍थानी भाषा में राजस्‍थान के पृ‌‌थ्वीराज चौहान समेत कई वीरों को नमन करते हुए शुरुआत की। इससे पहले प्रधानमंत्री नई दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान से जयपुर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनकी अगवानी की और उनके साथ अजमेर के लिये वायुसेना के हेलीकॉप्टर से कायड विश्राम स्थली के पास बनाये गये हेलीपैड पहुचीं।




मौजूदा चुनावी माहौल में राज्य में प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली सभा है जिस पर सभी की निगाह है। प्रधानमंत्री अजमेर में मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा समापन समारोह में आयोजित 'विजय संकल्प रैली' को सबोंधित किया।


यहां उन्होंने कहा, देश और दुनिया के लिए मैं भले प्रधानमंत्री हूं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए मैं एक कार्यकर्ता हूं। एक कार्यकर्ता के नाते पार्टी जब भी, जो भी जिम्मेदारी मुझे देती है, उसको भी जी-जान से करने का मैं प्रयास करता हूं।

उन्होंने कहा, बड़ी मुश्किल से 60 साल के बाद देश ने एक दिशा पकड़ी है। अब उनको किसी भी हालत में यहां फिर से देखने का भी मौका नहीं देना है।

पीएम ने कहा, हमारा हाईकमान राजस्थान की साढे़ सात करोड़ की जनता है। उनका हाईकमान एक परिवार है अब आप कहोगे कि वह साढ़े सात करोड़ के लिए काम करें या परिवार के लिए?

अजमेर—जयपुर राजमार्ग पर कायड विश्राम स्थली में आयोजित 'विजय संकल्प रैली' में केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर सहित राजे मंत्रिमंडल के सदस्य मौजूद हैं।

Web Title: Prime Minister Narendra Modi in Ajmer rally live hindi update

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे