प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली में हिस्सा लेंगे

By भाषा | Published: November 28, 2020 09:48 PM2020-11-28T21:48:09+5:302020-11-28T21:48:09+5:30

Prime Minister Modi to participate in Dev Deepawali in Varanasi on Monday | प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली में हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली में हिस्सा लेंगे

नयी दिल्ली, 28 नवंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे और वाराणसी तथा प्रयागराज के बीच छह लेन वाले राष्ट्रीय राजमार्ग का उद्घाटन करेंगे। वह वहां देव दीपावली में भी हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से शनिवार को जारी बयान में कहा गया कि मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कोरीडोर परियोजना स्थल का दौरा करेंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे।

इसमें बताया गया कि एनएच- 19 के 73 किलोमीटर लंबे हिस्से का चौड़ीकरण किया गया है और उसे 2447 करोड़ रुपये की लागत से छह लेन का बनाया गया है जिससे प्रयागराज और वाराणसी के बीच यात्रा समय में एक घंटे की कटौती होगी।

बयान में कहा गया है कि वाराणसी में देव दीपावली विश्व प्रसिद्ध रोशनी का पर्व बन गया है और यह कार्तिक महीने की ‘पूर्णिमा’ को मनाया जाता है।

इसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री वाराणसी के राजघाट पर दीया जलाकर त्योहार की शुरुआत करेंगे जिसके बाद गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीये जलाए जाएंगे।

वह सारनाथ पुरातत्व स्थल पर ‘लाइट एंड साउंड’ शो भी देखेंगे जिसका उद्घाटन उन्होंने इस महीने की शुरुआत में किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Prime Minister Modi to participate in Dev Deepawali in Varanasi on Monday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे