महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि: PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने बापू को दी श्रद्धांजलि

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 30, 2018 11:52 AM2018-01-30T11:52:34+5:302018-01-30T14:18:47+5:30

महात्मा गांधी की आज 70वीं पुण्यतिथि है। ऐसे में पूरा देश बापू को याद कर रहा है। राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने उन्हें राजघाट जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

president and pm modi and others offers flower tribute to mahatma gandhis death anniversary | महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि: PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने बापू को दी श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि: PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने बापू को दी श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी की आज 70वीं पुण्यतिथि है। ऐसे में पूरा देश बापू को याद कर रहा है। राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने उन्हें राजघाट जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इनके अलावा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, अध्यक्ष राहुल गांधी, उपराष्ट्रपति वैकेंया नायडू ने भी बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, हम उन सभी शहीदों के नमन करते हैं जिन्होंने हमारे देश की सेवा में खुद को बलिदान किया है। हम देश के प्रति उनके साहस और समर्पण को हमेशा याद रखेंगे। 




 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजघाट पर जाकर महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी समेत सभी नेता राजघाट पर बापू को याद करने के लिए कुछ समय के लिए बैठे भी।



बापू की 30जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने कर दी थी  शाम को जब दिल्ली के बिड़ला हाउस में प्रार्थना सभा के लिए जाते हुए गांधी को नाथूराम गोडसे ने गोली मार दी। हत्या के बाद गोडसे को गिरफ्तार कर मुकदमा चलाया गया जिसमें 8 नवंबर 1949 को उनका परीक्षण पंजाब उच्च न्यायालय, शिमला में किया गया था और फिर 15 नवंबर 1949 को नाथूराम गोडसे को अंबाला जेल में फांसी दे दी गई थी।

Web Title: president and pm modi and others offers flower tribute to mahatma gandhis death anniversary

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे