प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी, 73 साल की हुईं कांग्रेस अध्यक्ष

By भाषा | Published: December 9, 2019 10:08 AM2019-12-09T10:08:17+5:302019-12-09T10:08:17+5:30

देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं से दुष्कर्म की बढ़ रही घटनाओं के चलते सोनिया गांधी ने कहा कि वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मना रही हैं.

Praying For Her Long Life, Good Health": PM On Sonia Gandhi's Birthday | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी, 73 साल की हुईं कांग्रेस अध्यक्ष

फाइल फोटो

Highlightsमोदी ने उन्हें जन्मदिन पर ट्वीट किया, "सोनिया गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं।" हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा, ''सोनिया गांधी जी को 73वें जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी और उनके स्वस्थ जीवन की कामना की। गांधी सोमवार को 73 वर्ष की हो गईं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘श्रीमती सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की बधाई। उनकी दीर्घायु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’’ मोदी और गांधी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं और विभिन्न मौकों पर एक-दूसरे की आलोचना करते रहते हैं।

हालांकि, देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं से दुष्कर्म की बढ़ रही घटनाओं के चलते सोनिया गांधी ने कहा कि वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मना रही हैं क्योंकि वह इन घटनाओं से दुखी हैं। सोनिया के जन्मदिन पर उनके घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे । प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें जन्मदिन पर ट्वीट किया, "सोनिया गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं।"

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "सोनिया गांधी हमारी शक्ति और हमारी बड़ी नेता हैं। उस शख्स को जन्मदिन का मुबारकबाद जिसने महिलाओं की शक्ति, हमारे देश की संस्कृति और हमारे देश के लोगों की क्षमता को खुद में समाहित किया है।"

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा, ''सोनिया गांधी जी को 73वें जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं। आपका देश के लिए त्याग, दृढ़ प्रतिबद्धता, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम हमेशा हमें प्रेरणा देता है। ईश्वर से आपके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना करती हूँ।" द्रमुक नेता एम के स्टालिन, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कई अन्य नेताओं ने भी सोनिया को जन्मदिन की बधाई दी।

Web Title: Praying For Her Long Life, Good Health": PM On Sonia Gandhi's Birthday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे