प्रियंका गांधी के कांग्रेस महासचिव बनने के बाद लखनऊ में लगे 'इंदिरा इज बैक' के पोस्टर्स

By स्वाति सिंह | Published: January 23, 2019 03:31 PM2019-01-23T15:31:43+5:302019-01-23T15:31:43+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी महासचिव नियुक्त करते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश-पूर्व का प्रभार सौंपा।

Posters seen at Congress office in Lucknow after Priyanka GandhVadra was appointed party's General Secretary for Eastern Uttar Pradesh | प्रियंका गांधी के कांग्रेस महासचिव बनने के बाद लखनऊ में लगे 'इंदिरा इज बैक' के पोस्टर्स

प्रियंका गांधी के कांग्रेस महासचिव बनने के बाद लखनऊ में लगे 'इंदिरा इज बैक' के पोस्टर्स

प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस पार्टी के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव नियुक्त किए जाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं में खूब उत्साह देखा जा रहा है। इसी बीच बुधवार को उत्तर प्रदेश में जगह-जगह प्रियंका को देवी दुर्गा का अवतार बताए जाने वाले पोस्टर लगाए गए। इसके साथ ही इस पोस्टर में उन्हें हिन्दुस्तान की शेरनी भी करार दिया गया।

इसके साथ ही लखनऊ कांग्रेस कमेटी के कुछ पदाधिकारियों ने इस पोस्टर्स में लिखा है 'वो इंदिरा, वो दुर्गा का, फिर नया आगाज है। वो हिन्द की है शेरनी, हिन्दुस्तान की आवाज़ है।'

इसके साथ ही पोस्टर ऊपर की तरफ इंग्लिश में लिखा है 'इंदिरा इज बैंक।' इस पोस्टर में प्रियंका गांधी की बड़ी तस्वीर के साथ इंदिरा-सोनिया और राहुल की तस्वीरें भी लगाई गई हैं।


बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी महासचिव नियुक्त करते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश-पूर्व का प्रभार सौंपा। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसके साथ ही महासचिव-प्रभारी (उत्तर प्रदेश-पश्चिम) बनाया गया है।

प्रियंका फरवरी के पहले सप्ताह में कार्यभार संभालेंगी।पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल को संगठन महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है जो पहले की तरह कर्नाटक के प्रभारी की भूमिका निभाते रहेंगे।

संगठन महासचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे अशोक गहलोत के राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने के बाद वेणुगोपाल की नियुक्ति की गई है। उत्तर प्रदेश के लिए प्रभारी-महासचिव की भूमिका निभा रहे गुलाम नबी आजाद को अब हरियाणा की जिम्मेदारी दी गयी है।
 

Web Title: Posters seen at Congress office in Lucknow after Priyanka GandhVadra was appointed party's General Secretary for Eastern Uttar Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे