पोस्टर विवाद को मंत्री ने बताया RSS का षड्यंत्र, BJP ने कहा- ज्योतिरादित्य सिंधिया को छोड़ देनी चाहिए कांग्रेस 

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: October 14, 2019 06:08 AM2019-10-14T06:08:53+5:302019-10-14T06:14:04+5:30

मध्यप्रदेश में की राजनीति में इन दिनों पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच विवाद की स्थिति निर्मित होती जा रही है.

poster war as RSS conspiracy says minister govind singh over jyotiraditya scindia | पोस्टर विवाद को मंत्री ने बताया RSS का षड्यंत्र, BJP ने कहा- ज्योतिरादित्य सिंधिया को छोड़ देनी चाहिए कांग्रेस 

File Photo

Highlightsमध्यप्रदेश के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर उठे पोस्टर विवाद ने फिर से सियासत को गर्मा दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ लगे पोस्टर को लेकर मंत्री डा. गोविंद सिंह, सिंधिया के बचाव में उतरे हैं।

मध्यप्रदेश के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर उठे पोस्टर विवाद ने फिर से सियासत को गर्मा दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ लगे पोस्टर को लेकर मंत्री डा. गोविंद सिंह, सिंधिया के बचाव में उतरे हैं, तो सिंधिया के किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे को लेकर भाजपा ने उन्हें कांग्रेस छोड़ने की सलाह दे डाली है. 

मध्यप्रदेश में की राजनीति में इन दिनों पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच विवाद की स्थिति निर्मित होती जा रही है. पिछले दिनों सिंधिया के भिंड दौरे के दौरान उनके द्वारा किसानों की कर्ज माफी को लेकर दिए बयान और फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एक पोस्टर में तस्वीर होने से विवाद गहरा गया है. भाजपा ने इसे लेकर कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा सा खोल दिया है. 

भाजपा की ओर से विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि  यदि कांग्रेस की सरकार की ओर से वादाखिलाफी से सिंधिया परेशान हैं तो फिर उन्हें पार्टी छोड़ देनी चाहिए. भार्गव ने कहा कि सिंधिया ने सही कहा कि कांग्रेस ने वादा किया था वह सत्ता में आने के 10 दिन के भीतर ही कर्ज माफ कर देगी. भार्गव के पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित अन्य नेताओं ने भी सिंधिया का समर्थन करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला था.

उल्लेखनीय है कि  पूर्व सांसद  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भिंड जिले के प्रवास के दौरान  कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि अभी किसानों की कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं हो सका है. हमने 2 लाख रुपए तक के कर्ज वाले किसानों को लोन माफी का वादा किया था, लेकिन 50 हजार रुपए तक के कर्ज ही माफ किए जा सके हैं. सिंधिया ने कहा था कि हमने अपने वादे पर पूरी तरह से अमल नहीं किया है और वादा पूरा करना चाहिए. 

इस मामले में अब भाजपा ने भी दखल देते हुए कहा है कि सिंधिया ने अपने बयान से कमलनाथ को आईना दिखाने का काम किया है. हालांकि सिंधिया के बयान के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दोहराया था कि किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज हर हाल में माफ होगा.

संघ पर लगाया षडयंत्र का आरोप

भिंड जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा नेता पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा के साथ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोस्टर लगाए जाने पर राज्य के सहकारिता मंत्री डा. गोविंद सिंह, बचाव में उतर आए हैं. उन्होंने पोस्टर लगाए जाने पर भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर बिफरते हुए षड्यंत्र के आरोप लगाए. उन्होंने यहां तक कह दिया कि आरएसएस का नाम राष्ट्रीय षड्यंत्रकारी संगठन होना चाहिए. वहीं आरएसएस की मध्यप्रदेश इकाई ने डा. गोविंद सिंह के बयान पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया. 

गौरतलब है कि भिंड जिले में सिंधिया के दौरे पर कई स्वागत पोस्टर लगाए गए थे, जिनमें से एक भारत रक्षा मंच के कथित जिला संयोजक के नाम से भी लगा था. इस पोस्टर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने का सिंधिया के समर्थन पर उनका स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीरों के साथ उनका फोटो भी लगाया गया था.

Web Title: poster war as RSS conspiracy says minister govind singh over jyotiraditya scindia

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे