Politics gathering in Bihar on the occasion of Makar Sankranti, NDA will gather in JDU banquet, Lalu will eat chuda-curd in jail | मकर संक्रांति के अवसर पर बिहार में राजनीति जमावड़ा, जदयू के भोज में जुटेगा एनडीए, लालू जेल में खाएंगे चूड़ा-दही
जदयू के भोज को इस साल काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Highlightsलालू की गैर-हाजिरी में पटना स्थित राबड़ी देवी के आवास पर दही-चूड़ा के भोज का आयोजन नहीं किया जा रहा है। भाजपा और राजद की ओर से चूड़ा-दही भोज नहीं रखा गया है।

बिहार में मकर संक्रांति के अवसर पर सियासी दही-चूड़ा भोज की तैयारी जोरों पर है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने बुधवार को होने जा रहे दही-चूड़ा भोज के लिए सभी को खुला आमंत्रण दिया है।

जदयू के भोज में एनडीए सहित अन्य दिग्गज नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं, दही-चूड़ा भोज के बहाने एनडीए अपनी एकजुटता दिखाने की कोशिश करेगा। वहीं, इस बार भी राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मकर संक्रांति जेल में ही मनेगी।

लालू की गैर-हाजिरी में पटना स्थित राबड़ी देवी के आवास पर दही-चूड़ा के भोज का आयोजन नहीं किया जा रहा है। इसके कारण बुधवार को वहां सन्नाटा पसरा रहेगा। जदयू के भोज को इस साल काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि भाजपा और राजद की ओर से चूड़ा-दही भोज नहीं रखा गया है।

वहीं, तीन तलाक, सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर जदयू और भाजपा के नेताओं के बीच पिछले दिनों तीखी बयानबाजी देखने को मिली थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनआरसी को बिहार को लागू नहीं करने की बात कह चुके हैं,जिससे जदूय और भाजपा में मतभेद की खबरें आ रही हैं।

भोज की तैयारी शुरू, परोसे जाएंगे राज्यभर से व्यंजन

प्रदेश जदयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर दिये जाने वाले इस भोज को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि उनके मकर संक्रांति भोज में राज्यभर का स्वाद शामिल रहेगा।

मोतिहारी, भागलपुर, बांका, कैमूर, भोजपुर का कतरनी चूड़ा, तो पटना समेत कई जिलों का 'ढेला जैसा दही' भोज का मुख्य आकर्षण होगा। गया, भोजपुर, रोहतास आदि के मीठे-कुरमुरे तिलकुट लोगों के बीच मिठास बढ़ाएंगे।

चटपटे आलू दम समेत आधा दर्जन जिलों की सब्जियां परोसी जाएंगी। खबर के मुताबिक, 20 क्विंटल चूड़ा, 10 क्विंटल दही, तीन क्विंटल भूर्रा और चीनी, जबकि करीब 12 क्विंटल सब्जी लोगों को परोसे जाने की तैयारी है।

लालू की मकर संक्रांति फिर अस्पताल में ही मनेगी

मकर संक्रांति के मौके पर दही-चूड़ा के भोज के बहाने सियासी गलियारे में एकता का संदेश देनेवाले लालू प्रसाद यादव इस साल भी जेल में ही मकर संक्रांति मनाएंगे. लालू लगातार तीसरे साल रांची के रिम्स में दही-चूड़ा खाकर मकर संक्रांति मनाएंगे। हालांकि, किडनी, ब्लड शूगर और रक्तचाप से जूझ रहे लालू यादव की सेहत को देखते हुए ही चिकित्सक उन्हें दही-चूड़ा उपलब्ध कराएंगे। लालू की सेहत के मद्देनजर चिकित्सकों ने उनके खान-पान पर पाबंदियां लगा रखी हैं।

Web Title: Politics gathering in Bihar on the occasion of Makar Sankranti, NDA will gather in JDU banquet, Lalu will eat chuda-curd in jail
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे