इंफाल में पीएम मोदी की स्पीच: साढ़े चार साल में 30 बार आ चुका हूं नॉर्थ ईस्ट, पहले और आज की सरकार में बताया ये बड़ा अंतर

By धीरज पाल | Published: January 4, 2019 01:48 PM2019-01-04T13:48:10+5:302019-01-04T13:48:10+5:30

पीएम मोदी ने कहा कि जिस मणिपुर को, जिस नॉर्थ ईस्ट को नेताजी ने भारत की आज़ादी का गेटवे बताया था, उसको अब New India की विकास गाथा का द्वार बनाने में हम जुटे हुए हैं। 

PM narendra Modi's speech in Imphal updates four and a half years have come in the North East, first and today's government, the big difference | इंफाल में पीएम मोदी की स्पीच: साढ़े चार साल में 30 बार आ चुका हूं नॉर्थ ईस्ट, पहले और आज की सरकार में बताया ये बड़ा अंतर

फोटो साभार-ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को मणिपुर की यात्रा पर हैं। यहां उन्होंने मणिपुर को 125 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बने इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट पोजेक्ट का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने इंफाल की जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर निधाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं यहां मैं खुद बीते साढ़े चार साल में करीब 30 बार नॉर्थ ईस्ट आ चुका हूं। आपसे मिलता हूं, बातें करता हूं तो एक अलग ही सुख मिलता है, अनुभव मिलता है। मुझे अफसर से रिपोर्ट नहीं मांगनी पड़ती, सीधे आप लोगों से मिलती है। ये फर्क है पहले और आज में। 

आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन में क्या-क्या कहा

- पीएम मोदी ने कहा कि जिस मणिपुर को, जिस नॉर्थ ईस्ट को नेताजी ने भारत की आज़ादी का गेटवे बताया था, उसको अब New India की विकास गाथा का द्वार बनाने में हम जुटे हुए हैं। 
- पीएम मोदी ने कहा कि जहां से देश को आज़ादी की रोशनी दिखी थी, वहीं से नए भारत की सशक्त तस्वीर आप सभी की आंखों में स्पष्ट दिखाई दे रही है। 




- जनता को संबोधित करते हुए कि ऐसे निरंतर प्रयासों की वजह से अलगाव को हमने लगाव में बदल दिया है। आज इन्हीं कोशिशों की वजह से पूरा नॉर्थ ईस्ट परिवर्तन के एक बड़े दौर से गुजर रहा है।
- उन्होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि तीस-चालीस साल से अटके हुए प्रोजेक्ट्स पूरे किए जा रहे हैं। आपके जीवन को आसान बनाने की कोशिश की जा रही है।
- उन्होंने कहा कि आज मणिपुर को 125 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बने इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट का भी उपहार मिला है। ये सिर्फ एक चेक पोस्ट नहीं है दर्जनों सुविधाओँ का केंद्र भी है। 
- दोलाईथाबी बराज की फाइल 1987 में चली थी। निर्माण का काम 1992 में 19 करोड़ की लागत से शुरु हुआ था। 2004 में इसको स्पेशल इक्नॉमिक पैकेज का हिस्सा बनाया गया, लेकिन फिर लटक गया।
-पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में इस प्रोजेक्ट पर काम शुरु हुआ और ये प्रोजेक्ट 500 करोड़ रुपए खर्च करने के बाद अब बनकर तैयार है। 


पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर की खाद्य सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण Sawombung के FCI गोडाउन का लोकार्पण आज किया गया। 2016 में इस पर काम शुरु हुआ और हमने इसका काम पूरा करके दिखाया है। 

यहां देखिए पीएम नरेंद्र मोदी का पूरा भाषण- 



 

 

Web Title: PM narendra Modi's speech in Imphal updates four and a half years have come in the North East, first and today's government, the big difference

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे