शपथ से पहले अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 29, 2019 01:48 PM2019-05-29T13:48:59+5:302019-05-29T13:53:36+5:30

मेहमानों को राहत पहुंचाने के लिए इस समय राष्ट्रपति भवन में काफी संख्या में कूलर लगाए जाने की संभावना है। राष्ट्रपति भवन के अगले हिस्से में आयोजित होने वाले समारोह से यह संकेत मिलता है कि यह स्वतंत्र भारत में अनोखी घटना होगी।

PM Narendra Modi will go to the tomb of Atal Bihari Vajpayee before the oath ceremony | शपथ से पहले अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

शपथ से पहले अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Highlightsराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को शाम सात बजे राष्ट्रपति भवन में मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगेमेहमानों को राहत पहुंचाने के लिए इस समय राष्ट्रपति भवन में काफी संख्या में कूलर लगाए जाने की संभावना है।

राष्ट्रपति भवन में गुरुवार (30 मई) को होने वाले शपथग्रहण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल पर जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री पद के रुप में शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथग्रहण समारोह का समय शाम 7 बजे रखा गया है। 

शपथग्रहण समारोह में कई मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। मेहमानों को राहत पहुंचाने के लिए इस समय राष्ट्रपति भवन में काफी संख्या में कूलर लगाए जाने की संभावना है। राष्ट्रपति भवन के अगले हिस्से में आयोजित होने वाले समारोह से यह संकेत मिलता है कि यह स्वतंत्र भारत में अनोखी घटना होगी। 

राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिये गुरुवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में सभी प्रदेशों के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। 

जिन विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है उसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जद (एस) नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और आप प्रमुख तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं।

सूत्रों ने कहा कि सभी मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों, पूर्व प्रधानमंत्रियों और पूर्व राष्ट्रपतियों को कार्यक्रम के लिये न्योता भेजा गया है। उन्होंने कहा कि समारोह के लिये सभी बड़े राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों को न्योता भेजा जा रहा है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को शाम सात बजे राष्ट्रपति भवन में मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

लोकसभा चुनाव में एक-दूसरे पर तीखे हमले के बाद विपक्षी नेताओं को न्योते को मोदी की ओर से उन तक पहुंचने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। चुनाव में भाजपा ने जबर्दस्त जीत दर्ज की। सरकार ने शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों के नेताओं को भी आमंत्रित किया है।
 

Web Title: PM Narendra Modi will go to the tomb of Atal Bihari Vajpayee before the oath ceremony