PM मोदी कोरोना के खिलाफ लड़ रहे फ्रंटलाइन योद्धाओं के सम्मान में कल सुबह एक कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

By अनुराग आनंद | Published: May 6, 2020 09:30 PM2020-05-06T21:30:50+5:302020-05-06T21:47:05+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे फ्रंटलाइन योद्धाओं के सम्मान में गुरुवार सुबह एक कार्यक्रम के माध्यम से देश के लोगों को संबोधित करेंगे।

PM narendra Modi to address country tomorrow morning in honor of frontline warriors fighting against Corona | PM मोदी कोरोना के खिलाफ लड़ रहे फ्रंटलाइन योद्धाओं के सम्मान में कल सुबह एक कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsभारत में कोरोना संक्रमण के मामले करीब 50 हजार के करीब पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बुद्ध पूर्णिमा समारोह में आयोजित इस वर्चुअल कार्यक्रम भाग लेंगे।

नई दिल्ली: देश भर में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले में वृद्धि हो रही है। ताजा आंकड़े पर ध्यान दें तो पिछले तीन दिनों में 10000 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50000 के करीब पहुंच गई है। ऐसे मौजूदा वक्त में कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को मजबूती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल (गुरुवार) सुबह एक कार्यक्रम के माध्यम से इस लड़ाई में लड़ रहे योद्धाओं को संबोधित करने का फैसला लिया है।  

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बुद्ध पूर्णिमा समारोह में भाग लेंगे। पीएम मोदी कोरोना संक्रमित मरीज व उनके इलाज में लगे डॉक्टरों व फ्रंटलाइन योद्धाओं के सम्मान में कल सुबह इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अंतरराष्ट्रीय बौद्ध संघ के सहयोग से संस्कृति मंत्रालय दुनिया भर के बौद्ध संघों के सर्वोच्च प्रमुखों की भागीदारी के साथ इस वर्चुअल कार्यक्रम को आयोजित करेगा। 

बता दें कि देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले में आज रिकॉर्ड वृद्धि देखी गई है। महाराष्ट्र में इस समय देश के सभी राज्यों से अधिक कोरोना संक्रमित हैं। यहां संक्रमितों की संख्या में कोई कमी नहीं हो रही है। आज महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और राज्य में बुधवार को 1233 कोविड-19 नए मामले सामने आए, जबकि 34 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16758 हो गई और अब तक राज्य में 651 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया, "महाराष्ट्र में आज कोरोना वायरस से 34 मौतें दर्ज की गई और कोविड-19 के 1233 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। अब राज्य में कुल मामलों की संख्या 16,758 हो गई है और मौत का आंकड़ा 651 पहुंच गया है।"

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के मामले में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की मानें तो मंगलवार से बुधवार सुबह तक 2958 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं और 126 लोगों की मौत हुईं हैं।
 
इस तरह बुधवार शाम 7 बजकर 40 मिनट तक देश में कुल COVID-19 के सकारात्मक मामलों की संख्या बढ़कर 49391 हो गई है। इसके साथ ही 14183 मरीज ठीक होकर अस्पताल से वापस अपने घर चले गए हैं। देश भर में अब तक कोरोना संक्रमण से 1694 मौतें हुई हैं।  

Web Title: PM narendra Modi to address country tomorrow morning in honor of frontline warriors fighting against Corona

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे