पीएम मोदी अमेरिका पहुंचे, कमला हैरिस से आज करेंगे मुलाकात, जानें पूरा कार्यक्रम

By विनीत कुमार | Published: September 23, 2021 07:35 AM2021-09-23T07:35:25+5:302021-09-23T12:38:01+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समय के मुताबिक गुरुवार तड़के 3.30 बजे वाशिंगटन पहुंचे। प्रधानमंत्री आज अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से मिलेंगे। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई पीएम से भी उनकी बैठक है।

PM Narendra Modi reaches America, will meet Kamala Harris today, his full schedule | पीएम मोदी अमेरिका पहुंचे, कमला हैरिस से आज करेंगे मुलाकात, जानें पूरा कार्यक्रम

अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- ट्विटर, पीएमओ)

Highlightsपीएम मोदी तीन दिनों के दौरे पर अमेरिका पहुंच गए हैं, गुरुवार सुबह 3.30 बजे वाशिंगटन पहुंचे।अमेरिका पहुंचने के बाद भारतीय समुदाय ने भी पीएम मोदी का स्वागत किया, प्रधानमंत्री ने तस्वीरें ट्वीट की।पीएम मोदी आज कमला हैरिस और स्कॉट मॉरिसन से मिलेंगे, कल जो बाइडन से करेंगे मुलाकात।

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों की यात्रा पर अमेरिका पहुंच गए हैं। भारतीय समय के मुताबिक पीएम मोदी गुरुवार तड़के 3.30 बजे वाशिंगटन पहुंचे। इन दौरे के दौरान पीएम कई अहम कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

पीएम मोदी ने अमेरिका पहुंचने के बाद कुछ तस्वीरें भी शेयर की और लिखा कि गर्मजोशी से स्वागत के लिए वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय का आभारी हूं। यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय मुदाय ने पूरी दुनिया में खुद को प्रतिष्ठित किया है।

जो बाइडन से करेंगे पीएम मोदी मुलाकात

बता दें कि इस यात्रा में पीएम कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन सहित विश्व के अन्य नेताओं के साथ वार्ता करेंगे और संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) को संबोधित करेंगे। 

इससे पहले बुधवार को पीएमओ ने एक ट्वीट के साथ विमान पर सवार होते प्रधानमंत्री की एक तस्वीर साझा की थी। 

साथ ही पीएम मोदी शुक्रवार को क्वाड समूह के नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सूगा के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगे। 

प्रधानमंत्री अपनी यात्रा का समापन न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में कोविड-19 महामारी से दुनिया के सामने पैदा हुई चुनौतियों सहित आतंकवाद को समाप्त करने की आवश्यकता, जलवायु परिवर्तन और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने संबोधन से करेंगे। वे शनिवार को यूएनजीए को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी के आज के कार्यक्रम

पीएम मोदी गुरुवार को पांच बड़ी कंपनियों क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के सीईओ से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से मिलेंगे। 

साथ ही स्थानीय समय के अनुसार अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी दिन में 12.30 बजे मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के बीच विभिन्न मुद्दों, खासकर विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग की संभावनाओं पर बात होगी।

Web Title: PM Narendra Modi reaches America, will meet Kamala Harris today, his full schedule

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे