पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग को दिया ये खास तोहफा, सोशल मीडिया पर छाई फोटो

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 12, 2019 06:08 AM2019-10-12T06:08:38+5:302019-10-12T06:08:38+5:30

पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को तोहफे के रूप में एक पेंटिंग दी है। ये पेंटिंग डांसिंग सरस्वती है।

PM Narendra Modi gifts Xi Jinping Annam lamp and Thanjavur painting | पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग को दिया ये खास तोहफा, सोशल मीडिया पर छाई फोटो

पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग को दिया ये खास तोहफा, सोशल मीडिया पर छाई फोटो

Highlightsचीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को भारत आए हुए हैं। वह चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरे थे।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को भारत आए हुए हैं। वह चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरे थे। जहां से शी तमिलनाडु के नहाबलीपुरम पहुंचे। यहां चीन के राष्ट्रपति का भारत के प्रधानमंत्री के द्वारा भव्य स्वागत किया गया। शी जिनपिंग के स्वागत के खुद पीएम मोदी पहुंचे थे। इस दौरान मोदी ने जिनपिंग को कई तीर्थस्थलों की सैर करवाई और एक खास तोहफा भी दिया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार मोदी ने चीन के राष्ट्रपति को तोहफे के रूप में एक पेंटिंग दी है। ये पेंटिंग डांसिंग सरस्वती है। इसके साथ ही चियारकोइल-ब्रांच अन्नम लैंप दिया। इस खास पेंटिंग की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

जिस पेटिंग को मोदी ने जिनपिंग को दिया उस पर मां सरस्वती बनी हुई हैं।इस पेंटिंग को बी लोगनाथन ने तैयार किया है। कहा जा रहा है कि इसको बनने में करीब 45 दिन का समय लगा है। आपको बता दें कि तंजावुर की पेंटिंद को पालागई पदम के नाम से भी जाना जाता है।

यह लकड़ी पर की जाने वाली पेंटिंग है। पीएम मोदी ने तंजावुर की पेंटिंग के अलावा चीन के राष्ट्रपति को नचियारकोइल ब्रांच की एक लैंप भी तोहफे में दी है। कहा जा रहा है कि इसको 8 कलाकारों ने मिलकर बनाया है।छह फीट ऊंचे और 108 किलोग्राम वजन के इस लैंप को पीतल से बनाया गया है, जिस पर सोने की परत चढ़ी है। इस लैंप को बनने में करीब 12 दिन का समय लगा है।

Web Title: PM Narendra Modi gifts Xi Jinping Annam lamp and Thanjavur painting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे