प्रधानमंत्री मोदी बोले-जरूरतमंदों को ऑक्सीजन पहुंचाने की कोशिश जारी, हर स्तर पर हो रहा काम

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 20, 2021 08:55 PM2021-04-20T20:55:05+5:302021-04-20T21:47:20+5:30

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर के टीका निर्माताओं से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद के दौरान उनकी उपलब्धियों और उनकी व्यवसायिक कुशलता की सराहना की।

PM narendra Modi demand oxygen increased in many parts of the country covid | प्रधानमंत्री मोदी बोले-जरूरतमंदों को ऑक्सीजन पहुंचाने की कोशिश जारी, हर स्तर पर हो रहा काम

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देश के निजी क्षेत्रों के स्वास्थ्य ढांचे ने बहुत अहम भूमिका निभाई।

Highlightsएक मई से 18 साल के ऊपर के लोगों के टीकाकरण कार्यक्रम को मंजूरी दी है। टीकों को विकसित करने की दिशा में वैज्ञानिकों द्वारा किए जा रहे शोध और प्रयासों की भी सराहना की। टीका निर्माता कंपनियों को देते हुए कहा कि भारत में निर्मित टीके विश्व में सबसे सस्ते हैं।

नई दिल्लीः देश में कोविड-19 की ताजा स्थिति के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं। हम सभी पीड़ा से गुजर रहे हैं। जरूरतमंदों को ऑक्सीजन पहुंचाने की कोशिश जारी, हर स्तर पर काम हो रहा है।

कोरोना संकट से देश गुजर रहा है। पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि इससे पहले की चुनौती बड़ी है, लेकिन हमें इसे अपने संकल्प, साहस और तैयारी के साथ दूर करना है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ‘‘सामर्थ्य, संसाधन और सेवा भाव’’ को भारत के टीका उद्योग की सबसे बड़ी ताकत बताया और टीका निर्माताओं से अपनी उत्पादन क्षमता में लगातार वृद्धि करने का आग्रह किया ताकि कम से कम समय में अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाया जा सके।

हम COVID19 की दूसरी लहर का सामना कर रहे हैं। मैं समझता हूं कि आप जिस पीड़ा से गुजर रहे हैं और उन परिवारों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हैं, जिन्होंने COVID के कारण अपने प्रियजनों को खो दिया है।

कोरोना के खिलाफ देश आज फिर एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा है। कुछ सप्ताह पहले तक स्थितियां संभली हुई थीं, फिर कोरोना की दूसरी वेव तूफान बनकर आ गई है। जो पीड़ा आपने सही है, जो पीड़ा आप सह रहे हैं, उसका मुझे पूरा एहसास है।

जिन लोगों ने बीते दिनों में अपनों को खोया है, मैं सभी देशवासियों की तरफ से उनके प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। परिवार के एक सदस्य के रूप में मैं आपके दुख में शामिल हूं।

Web Title: PM narendra Modi demand oxygen increased in many parts of the country covid

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे