PM मोदी और राष्ट्रपति डैनी फॉर ने किए 6 समझौतों पर हस्ताक्षर, भारत सेशल्स को देगा 10 हजार डॉलर

By कोमल बड़ोदेकर | Published: June 25, 2018 02:44 PM2018-06-25T14:44:52+5:302018-06-25T15:55:40+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉर के बीच हुई बैठक के बाद दोनों देशों ने छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए। भारत ने सेशल्स को समुद्री सुरक्षा क्षमता बढ़ाने के लिये 10 करोड़ डॉलर का कर्ज देने की घोषणा की है।

PM Narendra Modi and President of Seychelles Danny Faure issue a joint statement | PM मोदी और राष्ट्रपति डैनी फॉर ने किए 6 समझौतों पर हस्ताक्षर, भारत सेशल्स को देगा 10 हजार डॉलर

PM मोदी और राष्ट्रपति डैनी फॉर ने किए 6 समझौतों पर हस्ताक्षर, भारत सेशल्स को देगा 10 हजार डॉलर

नई दिल्ली, 25 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉर के बीच हुई बैठक के बाद दोनों देशों ने छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए। भारत ने सेशल्स को समुद्री सुरक्षा क्षमता बढ़ाने के लिये 10 करोड़ डॉलर का कर्ज देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हम एक-दूसरे के अधिकारों की मान्यता के आधार पर एजम्प्शन आईलैंड परियोजना पर मिलकर काम करने को सहमत हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से, तीन तलाक सहित कई विधेयकों के पास होने की उम्मीद

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, हम एक-दूसरे के अधिकारों की मान्यता के आधार पर एजम्प्शन आईलैंड परियोजना पर मिलकर काम करने को सहमत हुए हैं। ये समझौते दोनों देश के रिश्तों को एक नई दिशा देंगे।



वहीं सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉर ने अपने संबोधन में भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि, एजम्प्शन आईलैंड परियोजना पर दोनों देशों के बीच चर्चा हुई, हम एक-दूसरे के हितों का ध्यान रखते हुए साथ मिलकर इस परियोजना पर काम करेंगे ।

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने दिल्ली में 17,000 पेड़ों की कटाई पर लगाई अंतरिम रोक, अगली सुनवाई 4 जुलाई को

प्रधानमंत्री मोदी ने सेशल्स के राष्ट्रपति के साथ हुई बातचीत के बाद कहा कि भारत और सेशल्स हिंद महासागर क्षेत्र में शांति और स्थिरता कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम एक-दूसरे के अधिकारों की मान्यता के आधार पर एजम्प्शन आईलैंड परियोजना पर मिलकर काम करने के लिए सहमत हुए हैं।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करे

Web Title: PM Narendra Modi and President of Seychelles Danny Faure issue a joint statement

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे