कोरोना को लेकर PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच फोन पर हुई बातचीत, प्रधानमंत्री ने कहा- इस लड़ाई को भारत-अमेरिका मिलकर लड़ेगा

By अनुराग आनंद | Published: April 4, 2020 07:31 PM2020-04-04T19:31:44+5:302020-04-04T19:36:14+5:30

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक अच्छी चर्चा की।

PM narendra Modi and Donald Trump talk on Corona over phone, Prime Minister said - India and America will fight this battle together | कोरोना को लेकर PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच फोन पर हुई बातचीत, प्रधानमंत्री ने कहा- इस लड़ाई को भारत-अमेरिका मिलकर लड़ेगा

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ भारत और अमेरिका आपस में मिलकर पूरी ताकत से इस लड़ाई को लड़ेगा।अमेरिका में हर रोज कोरोना संक्रमण की वजह से हजारों लोग मर रहे हैं।

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ नरेंद्र मोदी की काफी देर तक टेलीफोन पर बातचीत हुई। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि हमने एक अच्छी चर्चा की। साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ भारत और अमेरिका आपस में मिलकर पूरी ताकत से इस लड़ाई को लड़ेगा।

बता दें कि अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में कोरोना वायरस के चलते एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें होने का मामला सामने आया है। न्यूयॉर्क में एक दिन में 562 लोगों की मौत हुई है।

न्यूयॉर्क में कोरोना के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अभी तक न्यूयॉर्क में कोरोना से 2935 लोग मर चुके हैं। वहीं पूरे अमेरिका में यह आंकड़ा 7 हजार के पार पहुंच चुका है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 2,708 हो गई। अकेले पंजाब प्रांत में इसका आंकड़ा 1000 के पार पहुंच गया है। ‘नेशनल हेल्थ र्सिवसेज’ के मुताबिक कोविड-19 के कारण अब तक 40 लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि देश में 140 लोग इसके संक्रमण के बाद ठीक भी हुए हैं।

पाकिस्तान में इस बीमारी के मुख्य केंद्र के तौर पर पंजाब प्रांत उभरा है जहां कुल 1072 मामले सामने आए हैं। सिंध में 839, खैबर पख्तूनख्वा में 343, बलूचिस्तान में 175, गिलगित-बाल्तिस्तान में 193, इस्लामाबाद में 75, पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 11 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

वहीं, भारत की बात करें तो भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने हर रोज की तरह शानिवार शाम में मीडिया से बताया कि पिछले 24 घंटे में 601 मामले सामने आए हैं, जो अब तक के एक दिन में आए मामले में सर्वाधिक है। इसका अर्थ है कि इससे पहले एक दिन में 600 से अधिक मामले सामने नहीं आए थे।

इसके साथ ही शनिवार शाम (आज शाम) तक देश में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2902 हो गई है। लव अग्रवाल ने बताया कि शनिवार शाम तक देश भर में कोरोना संक्रमण से कुल 68 लोगों की मौत हुई है।

इसमें से पिछले 24 घंटे में कुल 12 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा, एक अच्छी खबर यह है कि अब तक देश भर में कुल 183 लोग संक्रमण से वापस स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं या जाने वाले हैं।

 

Web Title: PM narendra Modi and Donald Trump talk on Corona over phone, Prime Minister said - India and America will fight this battle together

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे