बर्थडे सेलिब्रेशन: पीएम मोदी पहुंचे बनारस, बच्चों को के बीच मनाएंगे अपना 68वां जन्मदिन 

By रामदीप मिश्रा | Published: September 17, 2018 04:27 PM2018-09-17T16:27:52+5:302018-09-17T16:27:52+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था। उन्हें 26 मई 2014 को भारत के तत्कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलायी थी।

pm narendra modi 68th birthday celebration live in banaras all update and highlights | बर्थडे सेलिब्रेशन: पीएम मोदी पहुंचे बनारस, बच्चों को के बीच मनाएंगे अपना 68वां जन्मदिन 

बर्थडे सेलिब्रेशन: पीएम मोदी पहुंचे बनारस, बच्चों को के बीच मनाएंगे अपना 68वां जन्मदिन 

लखनऊ, 17 सितंबरः देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज 68वां जन्मदिन है, जिसे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उनके चाहने वाले मना रहे हैं। वहीं, पीएम खुद अपना जन्मदिन मनाने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं, जहां वे आमजन को रिटर्न तोहफे के तौर पर कई नई परियोजनाओं की सौगात देंगे और शहर में चल रहे कई प्रोजेक्ट का शुभारंभ भी करेंगे। 

यहां देखें लाइव अपडेट्स...

अपने जन्मदिन के मौके पर काशी पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। साथ ही करीब पांच हजार स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन से जुड़ी फिल्म 'चलो जीते हैं' देखेंगे। खबर के अनुसार सुरक्षा कारणों से पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल में फिल्म दिखाई जा सकती है। साथ ही साथ काशी दौरे पर प्रधानमंत्री बनारस में एक बड़ी रैली करेंगे।

पीएम के इस दौरे पर हर किसी की निगाह टिकी हुई है। बताया जा रहा है कि बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाने के बाद डीरेका में जिला प्रशासन प्रधानमंत्री को काशी विश्वनाथ मंदिर के विस्तारीकरण, वाराणसी में बीते चार साल में हुए अब तक के बदलाव, प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों और शहर में चल रहे विकास कार्यों के संबंध में प्रेजेंटेशन देगा। फिर डीरेका के सिनेमाहॉल में मोदी बच्चों के साथ ‘चलो जीते हैं’ फिल्म देखेंगे। देर रात प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे।

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था। उन्हें 26 मई 2014 को भारत के तत्कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलायी थी। इससे पहले वे 2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके है। मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य हैं।

उनके बारे में कहा जाता है कि वडनगर के एक गुजराती परिवार में पैदा हुए मोदी ने अपने बचपन में चाय बेचने में अपने पिता की मदद की और बाद में अपना खुद का स्टाल चलाया। आठ साल की उम्र में वे आरएसएस से  जुड़े। स्नातक होने के बाद उन्होंने अपने घर छोड़ को दिया। पीएम मोदी ने दो साल तक भारत भर में यात्रा की और कई धार्मिक केंद्रों का दौरा किया था।

English summary :
PM Narendra Modi 68th Birthday Celebration Live in banaras all Update & Highlights in Hindi: Prime Minister Narendra Modi is celebrating today his 68th birthday, At the same time, PM has reached Varanasi, to meet his parliamentary constituency, to commemorate his birthday, where he would announce some benefits of new projects as a return gift to the public and also launch several ongoing projects in the city.


Web Title: pm narendra modi 68th birthday celebration live in banaras all update and highlights

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे