दुनिया में सबसे ज्यादा सराहे जाने वाले लोगों की सूची में पीएम मोदी छठवें स्थान पर, भारत में दूसरे स्थान पर धोनी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 20, 2019 01:42 PM2019-07-20T13:42:07+5:302019-07-20T14:14:17+5:30

इस सूची में माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स सबसे पहले स्थान पर बने हुए हैं और उनके बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का स्थान आता है. उनकी पत्नी मिशेल ओबामा और अमेरिका की चर्चित टीवी स्टार ऑपरा विनफ्रे महिलाओं की सूची में शीर्ष पर बनी हुई हैं.

PM Modi is the 6th appreciated person on the world, mahendra singh dhoni in india | दुनिया में सबसे ज्यादा सराहे जाने वाले लोगों की सूची में पीएम मोदी छठवें स्थान पर, भारत में दूसरे स्थान पर धोनी

दुनिया में सबसे ज्यादा सराहे जाने वाले लोगों की सूची में पीएम मोदी छठवें स्थान पर, भारत में दूसरे स्थान पर धोनी

Highlights माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स सबसे पहले स्थान पर बने हुए हैं. माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स सबसे पहले स्थान पर बने हुए है.

दुनिया में सबसे ज्यादा सराही जाने वाली हस्तियों में पीएम मोदी छठे स्थान पर हैं. ब्रिटेन स्थित मार्केटिंग रिसर्च फर्म की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है. नरेन्द्र मोदी भारत से आने वाले एक मात्र ऐसे राजनेता हैं. लोकसभा चुनाव में बम्पर जीत के कारण उनकी लोकप्रियता में इजाफा हुआ है जिसके कारण सूची में उन्होंने दो स्थानों की छलांग लगाई है. 

इस सूची में माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स सबसे पहले स्थान पर बने हुए हैं और उनके बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का स्थान आता है. उनकी पत्नी मिशेल ओबामा और अमेरिका की चर्चित टीवी स्टार ऑपरा विनफ्रे महिलाओं की सूची में शीर्ष पर बनी हुई हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस लिस्ट में कोई स्थान नहीं मिला है. 

भारत में सबसे ज्यादा सराहे जाने वाले लोगों की सूची में पहले स्थान पर पीएम मोदी हैं और दूसरे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी. महिलाओं में यह उपलब्धि बॉक्सर मैरीकॉम को हासिल हुई है और उनके बाद किरण बेदी, लता मंगेशकर और सुषमा स्वराज का नाम शामिल है. 

दुनिया में सबसे ज्यादा सराहे जाने वाले टॉप 20 लोगों की सूची में मेगास्टार अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान और आमिर खान का भी नाम शामिल है. इससे पहले चर्चित ब्रिटिश पत्रिका हेराल्ड ने नरेन्द्र मोदी को दुनिया का सबसे ताकतवर नेता करार दिया था. 

 

Web Title: PM Modi is the 6th appreciated person on the world, mahendra singh dhoni in india

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे