कोरोना पर पीएम मोदी ने शाह और अन्य मंत्रियों के साथ की बड़ी बैठक, जानें किन-किन बातों पर हुई चर्चा

By पल्लवी कुमारी | Published: June 13, 2020 06:42 PM2020-06-13T18:42:12+5:302020-06-13T18:42:12+5:30

देश में कोरोना वायरस के 3,08,993 मामले हैं और 8,884 लोगों की मौत हो गई है। पिछले एक हफ्ते से देश में औसतन कोरोना के 9 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं।

PM Modi held meeting with ministers and officials to review India COVID19 pandemic | कोरोना पर पीएम मोदी ने शाह और अन्य मंत्रियों के साथ की बड़ी बैठक, जानें किन-किन बातों पर हुई चर्चा

कोरोना पर पीएम मोदी ने शाह और अन्य मंत्रियों के साथ की बड़ी बैठक, जानें किन-किन बातों पर हुई चर्चा

Highlightsपीएम मोदी द्वारा ली गई बैठक में कोरोना को लेकर हर दिन बढ़ते मामले से निपटने के लिए टेस्टिंग और बिस्तरों की संख्या बढ़ाने पर चर्चा की गई है। । बैठक में दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर भी चर्चा की गई है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में कोरोना की माहामारी की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा की है। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से शनिवार (12 जून) शाम को ये जानकारी दी गई है। पीएमओ की ओर से बताया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की कोरोना को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक में दिल्ली समेत अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की स्थिति की समीक्षा की गई। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, पीएम के प्रिंसिपल सेक्रटरी, कैबिनेट सेक्रटरी, हेल्थ सेक्रटरी, आईसीएमआर के डीजी आदि भी शामिल हुए थे। 

पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि पीएम मोदी की मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक में यह देखा गया  कि कुल मामलों में से दो-तिहाई 5 राज्यों में हैं, जिनमें  मामलों का भारी अनुपात बड़े शहरों में है

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

बैठक में कोरोना को लेकर हर दिन बढ़ते मामले से निपटने के लिए टेस्टिंग और बिस्तरों की संख्या बढ़ाने पर चर्चा की गई है। बैठक में दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर भी चर्चा की गई है। इसके साथ आने वाले दो महीने में कोरोना वायरस की देश में क्या स्थिति होगी..इस पर विचार किया गया है। 

भारत में कोरोना वायरस के ताजा अपडेट

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 11,458 मामले सामने आने से शनिवार (13 जून) को संक्रमण के कुल मामले तीन लाख को पार कर गए वहीं संक्रमण से 386 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 8,884 हो गई है।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित आंकडों की वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार भारत में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,08,993 हो जाने के साथ ही भारत संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित चौथा देश हो गया है। मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि देश में संक्रमितों की संख्या 1,45,779 है, वहीं 1,54,329 लोग उपचार के बाद संक्रमणमुक्त हो गए हैं और एक मरीज देश से बाहर चला गया है।

Web Title: PM Modi held meeting with ministers and officials to review India COVID19 pandemic

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे