PM Modi Birthday: जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी Kuno National Park में छोड़ेंगे 8 चीते, यह है आज का प्रोग्राम

By भाषा | Published: September 17, 2022 07:28 AM2022-09-17T07:28:37+5:302022-09-17T08:02:50+5:30

आपको बता दें कि नामीबिया से लाए जा रहे चीतों को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़े जाने को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा है, ‘‘ यह अत्यंत खुशी की बात है कि चीते कुनो नेशनल पार्क में आ रहे हैं। हम मध्य प्रदेश के लोग अपने नए मेहमानों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।’’

PM Modi Birthday leave 8 cheetahs in Kuno National Park occasion of his birthday today program list | PM Modi Birthday: जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी Kuno National Park में छोड़ेंगे 8 चीते, यह है आज का प्रोग्राम

फोटो सोर्स: ANI/Twitter @ChouhanShivraj

Next
Highlightsकुनो राष्ट्रीय उद्यान में आज पीएम मोदी 8 चीतों को छोड़ेंगे। इन चीतों को पीएम मोदी के जन्मदिन पर छोड़े जाएंगे। ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इन चीतों की एक झलक भी साझा की है।

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामीबिया से लाए जा रहे चीतों को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में शनिवार सुबह छोड़ेंगे। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है। 

क्या है पीएम मोदी का कार्यक्रम

अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली से सुबह करीब 9.20 बजे ग्वालियर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और करीब 165 किलोमीटर दूर श्योपुर जिले के कुनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) के लिए रवाना होंगे जहां वह सुबह लगभग 10.45 बजे चीतों को विशेष बाड़ों में छोडेंगे। आपको बता दें कि 17 सितंबर शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भी है। 

आज सुबह 6 बजे चीतें ग्वालियर हवाई अड्डे पर पहुंच जाएंगे

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नामीबिया से आठ चीतों को लेकर विशेष मालवाहक विमान शनिवार सुबह करीब छह बजे ग्वालियर हवाई अड्डे पर उतरेगा। उसके बाद चीतों को हेलीकॉप्टर में केएनपी ले जाया जाएगा। 

पीएम मोदी कई कार्यकर्मो में भी शामिल होंगे

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामीबिया से भारत लाए गए चीतों को शनिवार को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ेंगे। बयान के अनुसार देश के वन्य जीवों और उनके आवास को पुनर्जीवित करने और उसमें विविधता लाने के प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों का यह हिस्सा है। 

अधिकारियों ने कहा कि चीतों को छोड़ने के बाद मोदी श्योपुर जिले के कराहल में वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे और बाद में महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए एक स्थानीय स्कूल पहुंचेंगे। 

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्या ट्वीट किया है

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री ग्वालियर पहुंचेंगे और शहर में कुछ देर रुकने के बाद दोपहर को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इस बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केएनपी में पहुंचने वाले चीतों की एक झलक ट्विटर पर जारी की। 

चौहान ने कहा,‘‘ यह अत्यंत खुशी की बात है कि चीते कुनो नेशनल पार्क में आ रहे हैं। हम मध्य प्रदेश के लोग अपने नए मेहमानों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।’’
 

Web Title: PM Modi Birthday leave 8 cheetahs in Kuno National Park occasion of his birthday today program list

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे