PM Modi Birthday 2022: 72 साल के हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति, राहुल गांधी और अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 17, 2022 09:46 AM2022-09-17T09:46:30+5:302022-09-17T10:21:46+5:30

पीएम मोदी के जन्मदिन पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर उन्हें शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा है, ‘‘मोदी जी की दूरदर्शिता एवं नेतृत्व में नया भारत एक विश्वशक्ति बनकर उभरा है। मोदी जी ने वैश्विक नेता के रूप में अपनी पहचान बनायी है, जिसका पूरी दुनिया सम्मान करती है।’’

PM Modi Birthday 2022 narendra modi turned 72 Many big leaders wishes including President Rahul Gandhi Amit Shah | PM Modi Birthday 2022: 72 साल के हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति, राहुल गांधी और अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

फोटो सोर्स: ANI

Next
Highlightsपीएम मोदी आज 72 साल के हो गए है। ऐसे में राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री और अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई भी दी है। इस मौके पर राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर उन्हें भकामनाएं दी है।

PM Modi Birthday 2022: 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार को 72वें जन्मदिन पर कई नेताओं एवं गणमान्य लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। उनके जन्मदिन पर अक्सर विकासात्मक पहल की जाती है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘सेवा’ गतिविधियां शुरू करती है। आपको बता दें कि मोदी आज विविध क्षेत्रों के चार कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे। वह नामीबिया से लाए चीतों को मध्य प्रदेश के एक राष्ट्रीय उद्यान में भी छोड़ेंगे। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी की दी बधाई

इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मोदी को बधाई देते हुए कहा कि उनके अतुलनीय परिश्रम, कर्तव्यनिष्ठा और सृजनशीलता के साथ किया जा रहा राष्ट्र निर्माण का कार्य आगे बढ़ता रहे। मोदी के मंत्रिमंडल के सहयोगियों ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी तथा उनके नेतृत्व एवं प्रशासनिक कौशल की सराहना की। 

अमित शाह ने भी पीएम मोदी को विश किया है हैप्पी बर्थडे

गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री को भारतीय संस्कृति का संवाहक बताया, जिन्होंने देश को अपनी मूल जड़ों से जोड़ हर क्षेत्र में आगे ले जाने का काम किया है। 

शाह ने कहा, ‘‘मोदी जी की दूरदर्शिता एवं नेतृत्व में नया भारत एक विश्वशक्ति बनकर उभरा है। मोदी जी ने वैश्विक नेता के रूप में अपनी पहचान बनायी है, जिसका पूरी दुनिया सम्मान करती है।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का जीवन सेवा और समर्पण का प्रतीक है। गृह मंत्री ने उन्हें सुरक्षित, सशक्त एवं आत्मनिर्भर भारत का निर्माता बताया। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी ने अपने नेतृत्व से देश में प्रगति और सुशासन को अभूतपूर्व मजबूती दी है तथा वह भारत के मान और सम्मान को नई बुलंदी पर लेकर गए हैं। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में राजनीति को नया आयाम दिया है और विकास के साथ गरीब कल्याण को भी पूरा महत्व दिया है। 

आपको बता दें कि युवावस्था से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे मोदी को भारतीय जनता पार्टी के संगठन में शामिल किया गया और बाद में वह 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने। भाजपा ने उनके नेतृत्व में लगातार तीन बार- 2002, 2007 और 2012 में- गुजरात विधानसभा चुनाव और फिर 2014 तथा 2019 में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की। 

राहुल गांधी और शशि थरूर ने भी पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई।'' 

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, "प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनायें। उनके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना है। आशा करता हूं कि वह हमारे नागरिकों के जीवन से अंधेरे को मिटाने और प्रगति, विकास और सामाजिक सद्भाव का उजाला लाने के लिए काम करेंगे।" 

सचिन पायलट ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा , "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।मैं आपके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।" प्रधानमंत्री मोदी आज 72 साल के हो गए हैं। 

Web Title: PM Modi Birthday 2022 narendra modi turned 72 Many big leaders wishes including President Rahul Gandhi Amit Shah

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे