PM modi at Petrotech 2019 says India recently became the 6th largest economy in the world | ग्रेटर नोएडा: PM मोदी ने किया पेट्रोटेक-2019 का उद्घाटन, कहा-हम दुनिया में तीसरे सबसे बड़े ऊर्जा उपभोक्ता
ग्रेटर नोएडा: PM मोदी ने किया पेट्रोटेक-2019 का उद्घाटन, कहा-हम दुनिया में तीसरे सबसे बड़े ऊर्जा उपभोक्ता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शहर में सोमवार को ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजि  13वें अंतरराष्ट्रीय तेल-गैस सम्मेलन और पेट्रोटेक-2019 प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

पीएम मोदी यहां प्रदर्शनी में शामिल होने वाली कंपनियों और देशों के प्रतिनधियों को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा 'भारत अब दुनिया की 6 वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देशों की सूची में शामिल हो गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, 2030 तक भारत दूसरी सबसे बड़ी विश्व अर्थव्यवस्था होगी।'




 

उन्होंने आगे कहा 'हम दुनिया में तीसरे सबसे बड़े ऊर्जा उपभोक्ता हैं, जिनकी मांग 5% से अधिक सालाना है।'

खराब मौसम की वजह से बदला रूट 

पीएम मोदी सोमवार को ग्रेटर नोएडा हेलीकॉप्टर से पहुंचने वाले थे, लेकिन खराब मौसम और कोहरे की वजह से पीएम मोदी का रूट बदलना पड़ा। पीएम मोदी अब सड़क मार्ग से दिल्ली से ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे।  इस बीच कई जगहों पर रूट डायवर्जन कर दिया गया है। पीएम नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से परिचौक स्थित इंडिया एक्सपो मार्ड पहुंचेंगे। 

नगर मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र मिश्रा ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन से गुरुवार शाम प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम की सूचना मिलने के बाद यात्रा से जुड़ी तैयारी शुरू कर दी गयी है। 

वृंदावन में पीएम मोदी अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में होंगे शामिल  

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में वंचित वर्ग के स्‍कूली बच्‍चों को खाना खिलाएंगे। कार्यक्रम का आयोजन फाउंडेशन की ओर से 3 अरबवीं थाली परोसे जाने के अवसर पर किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में 'बाहुबली' फिल्‍म के कुछ सदस्यों सहित शेफ संजीव कपूर भी मौजूद रहेंगे।

इस्‍कॉन के रणनीतिक प्रमुख नवीन नीरद दास ने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री गरीब और कमजोर तबके के करीब 20 बच्‍चों को खाना परोसेंगे। इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और मथुरा से सांसद हेमा मालिनी सहित अन्य गणमान्य हस्तियां मौजूद होंगी।
 

English summary :
Prime Minister Narendra Modi inaugurated the 13th International Oil & Gas Conference & Exhibition and PETROTECH-2019 Exhibition at the India Expo Mart in Greater Noida on 11th February.


Web Title: PM modi at Petrotech 2019 says India recently became the 6th largest economy in the world
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे