PM Modi announces for Bihar before assembly elections, Darbhanga gets AIIMS | पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले बिहार के लिए किया ऐलान, दरभंगा को मिला AIIMS
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsपीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार के युवाओं की यहां की प्रतिभा का प्रभाव चारों तरफ है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत सरकार में भी बिहार के कितने बेटे-बेटियां हैं जो देश की सेवा कर रहे है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में 543.28 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है।

नई दिल्ली:बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य के लिए बड़ा ऐलान किया है। नरेंद्र मोदी ने दरभंगा के लिए एम्स का ऐलान कर दिया है। 1264 करोड़ की लागत से बनने वाले दरभंगा एम्स का निर्माण कार्य 48 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

पिछले दिनों ही वित्त मंत्रालय ने एम्स निर्माण में आने वाली लागत को हरी झंडी दे दी थी। प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा एम्स 750 बेड का होगा।

बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा बिहार के लिए जल्द ही IIM को मंजूरी देने की संभावना है। यह संस्थान दरभंगा में आएगा। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले यह कदम BJP-JDU गठबंधन को बड़ी मदद कर सकती है। पीएम मोदी ने हाल ही में करीब 900 करोड़ रुपये की तीन पेट्रोलियम क्षेत्र से जुड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार को देश की प्रतिभा का पावरहाउस बताते हुए कहा था कि किसी भी राज्य में चले जाइए, बिहार की ताकत, बिहार के श्रम की छाप हर राज्य के विकास में मिलेगी।

पीएम मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बिहार में पेट्रोलियम क्षेत्र से जुड़ी तीन प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए कहा, जब मैं कहता हूं कि बिहार देश की प्रतिभा का पावरहाउस है, ऊर्जा केंद्र है तो ये कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।

बिहार के युवाओं की यहां की प्रतिभा का प्रभाव चारों तरफ है। भारत सरकार में भी बिहार के कितने बेटे-बेटियां हैं जो देश की सेवा कर रहे है।

उन्होंने कहा, "मिशन अमृत और राज्य सरकार की योजनाओं के तहत पिछले 4-5 साल में बिहार के शहरी क्षेत्र में लाखों परिवारों को पानी की सुविधा से जोड़ा गया है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में 543.28 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की धरती तो आविष्कार और इनोवेशन की पर्याय रही है, हमारे भारतीय इंजीनियरों ने हमारे देश के निर्माण में और दुनिया के निर्माण में भी अभूतपूर्व योगदान किया है। चाहे काम को लेकर समर्पण हो, या उनकी बारीक नज़र भारतीय इंजीनियरों की दुनिया में एक अलग ही पहचान है।

Web Title: PM Modi announces for Bihar before assembly elections, Darbhanga gets AIIMS
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे