पीएम मोदी और शेख हसीना आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे द्विपक्षीय चर्चा

By भाषा | Published: December 17, 2020 07:33 AM2020-12-17T07:33:28+5:302020-12-17T07:36:03+5:30

सूत्रों ने बताया कि भारत और बंग्लादेश के प्रधानमंत्री के बीच आपसी बातचीत से कई समझौतों पर मुहर लग सकती है।

PM Modi and Sheikh Hasina to discuss bilateral today through video conferencing | पीएम मोदी और शेख हसीना आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे द्विपक्षीय चर्चा

नरेंद्र मोदी व शेख हसीना (फाइल फोटो)

Highlightsउन्होंने कहा कि असम और पश्चिम बंगाल का बांग्लादेश से बेहतर संपर्क के लिए चिलहाटी-हल्दीबाड़ी रेलवे मार्ग का उद्घाटन होने की उम्मीद है।इसके अलावा, बांग्लादेश के राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में दोनों प्रधानमंत्री एक स्मारक डाक टिकट जारी कर सकते हैं।

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना के बीच बृहस्पतिवार को होने वाले ऑनलाइन सम्मेलन के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच 55 वर्ष बाद सीमा-पार रेलवे लाइन बहाल करने को लेकर सहमति होने की उम्मीद है।

सूत्रों ने बताया कि साथ ही कई अन्य समझौतों पर भी मुहर लग सकती है। उन्होंने कहा कि असम और पश्चिम बंगाल का बांग्लादेश से बेहतर संपर्क के लिए चिलहाटी-हल्दीबाड़ी रेलवे मार्ग का उद्घाटन होने की उम्मीद है।

इसके अलावा, बांग्लादेश के राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में दोनों प्रधानमंत्री एक स्मारक डाक टिकट जारी कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि सम्मेलन के दौरान करीब पांच समझौते होने की भी उम्मीद है।  

Web Title: PM Modi and Sheikh Hasina to discuss bilateral today through video conferencing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे