Highlightsकांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं।राहुल गांधी ने देश में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों पर मोदी सरकार पर निशाना साधा।

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। शनिवार को उन्होंने देश में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों पर मोदी सरकार पर निशाना साधा। इससे पहले वो लगातार पूर्वी-लद्दाख की गलवान घाटी में चीन से हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर पीएम नरेंद्र मोदी से जवाब मांग रहे थे। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'कोरोना वायरस देश के नए हिस्सों में तेजी से फैल रहा है। भारत सरकार के पास इससे निपटने का कोई प्लान नहीं है। प्रधानमंत्री खामोश हैं। उन्होंने महामारी के सामने आत्मसमर्पण और इससे निपटने से इंकार कर दिया है।'

राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के मसले पर मोदी सरकार पर ऐसे समय निशाना साधा जब देश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी पांच लाख से ज्यादा हो चुका है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी भी कह चुके हैं कि पता नहीं इससे बीमारी से कब निजात मिलेगी।

 

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले 5 लाख के पार

देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या शनिवार सुबह बढ़कर 15685 हो गई है। वहीं, कुल कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा भी 5 लाख के पार पहुंच गया है। कोरोना के अब तक कुल मामलों की संख्या देश में अब 508953 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या अभी 197387 है। वहीं, दो लाख 95 हजार से ज्यादा मरीज ठीक/डिस्चार्च हुए हैं।

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना से 384 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी अवधि में कोरोना संक्रमण के 18,552 नए मामले भी सामने आए हैं। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण में ये अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि है। इससे पहले कल भी 17 हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे और वो भी शुक्रवार तक का उच्चतम स्तर था।

पता नहीं कब कोरोना से कब मुक्ति मिलेगी: पीएम मोदी

फाइल फोटो
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ की शुरुआत की। अभियान का लक्ष्य रोजगार प्रदान करने, स्थानीय स्तर पर उद्यमिता को बढ़ावा देने और रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के लिए औद्योगिक संगठनों और अन्य संस्थानों को साथ जोड़ना है। मोदी ने अभियान की शुरुआत 'वीडियो कॉन्फ्रेंस' से की।

इस दौरान कोरोना संकट पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आगे भी किसी को नहीं पता कि इस बीमारी से कब मुक्ति मिलेगी। इसकी एक दवाई हमें पता है। ये दवाई है दो गज की दूरी है। ये दवाई है- मुंह ढकना, फेसकवर या गमछे का इस्तेमाल करना। जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बनती, हम इसी दवा से इसे रोक पाएंगे।

Web Title: 'PM is silent, surrender in front of Corona', Rahul Gandhi's on Covid-19 cases rising in India
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे