नागरिकता संशोधन बिल पर बोले पीयूष गोयल, 'भारत के एक भी मुसलमान को नुकसान नहीं होगा, पीएम मोदी ने धर्म देखकर स्कीम नहीं बनाई' 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 10, 2019 05:20 PM2019-12-10T17:20:34+5:302019-12-10T17:20:34+5:30

महाराष्ट्र की सरकार पर तंज करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि शिवसेना जिसके विरोध में थी आज उसकी की गोद में जाकर बैठ गई है। अपनी विचारधार से अलग जाकर उन्होंने सरकार बनाई है।

Piyush Goyal said on Citizenship Amendment Bill, 'Not a single Muslim of India will be harmed | नागरिकता संशोधन बिल पर बोले पीयूष गोयल, 'भारत के एक भी मुसलमान को नुकसान नहीं होगा, पीएम मोदी ने धर्म देखकर स्कीम नहीं बनाई' 

नागरिकता संशोधन बिल पर बोले पीयूष गोयल, 'भारत के एक भी मुसलमान को नुकसान नहीं होगा, पीएम मोदी ने धर्म देखकर स्कीम नहीं बनाई' 

Highlightsरेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, जो सिटीजन के हकदार हैं, उन्हें जरूर मिलेगी। जो इस देश में रहने के हकदार नहीं वो भारत में नहीं रह पाएंगे।नागरिकता संशोधन बिल सोमवार (9 दिसंबर) को लोकसभा में पेश हुआ और विधेयक के पक्ष में 311 मत, जबकि विरोध में 80 मत पड़े।

लोकमत पार्लियामेंट्री अवॉर्ड-2019 में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नागरिकता संशोधन बिल पर कहा, देश के एक भी मुसलमान को नुकसान नहीं होगा। आप बताइए कौन से मुस्लिम परिवार को नुकसान हुआ है। ये बस कुछ लोगों का एजेंडा है। ये लोग अपना वोटबैंक देख रहे हैं। पीएम नरेंद मोदी ने धर्म देखकर लोगों के घर में बिजली नहीं पहुंचाई, भेदभाव को ध्यान में रखकर जनता के लिए स्कीम नहीं बनाई। पूर्वोत्तर के गैर भारतीय कहां जाएंगे, इस सवाल पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा,  एनआरसी सुप्रीम कोर्ट के निगरानी में हुआ है। जो फैसला कोर्ट करेगी, हम उसे फॉलो करेंगे। हम जब एनआरसी लाएंगे, तो सभी को मौका देंगे। एक के साथ भी अन्याय नहीं होगा। घुसपैठिए को नहीं रहने देंगे। 

पीयूष गोयल ने कहा कि किसी मुस्लिम परिवार को इस देश में नुकसान नहीं हुआ है, कुछ दलों का एजेंडा है कि मुसलमानों को पिछड़ा रखे। उन्हें बोलने नहीं दिया जाता। हमारी सरकार ने किसी भी धर्म को छोटा और बड़ा नहीं समझा है। 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, जो सिटीजन के हकदार हैं, उन्हें जरूर मिलेगी। जो इस देश में रहने के हकदार नहीं वो भारत में नहीं रह पाएंगे। पीयूष गोयल ने कहा, घुसपैठियों को घबराने की जरूरत है, शरणार्थियों को नहीं। नागरिकता संशोधन बिल सोमवार (9 दिसंबर) को लोकसभा में पेश हुआ और विधेयक के पक्ष में 311 मत, जबकि विरोध में 80 मत पड़े।

महाराष्ट्र की सरकार पर तंज करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि शिवसेना जिसके विरोध में थी आज उसकी की गोद में जाकर बैठ गई है। अपनी विचारधार से अलग जाकर उन्होंने सरकार बनाई है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, महाराष्ट्र में भाजपा को जीत मिली है, बाकी तीनों दलों को हार मिली है। 

जानें लोकमत पार्लियामेंट्री अवॉर्ड के बारे में

संसद के दोनों सदनों में अपनी उत्कृष्ठ सेवाएं देने वाले चुनिंदा सांसदों को सम्मानित करने के लिए लोकमत समाचार पत्र समूह द्वारा हर वर्ष की तरह लोकमत संसदीय पुरस्कार समारोह 2019 का आयोजन किया जा रहा है। यह सम्मान उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू द्वारा आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर, जनपथ, नई दिल्ली में दिए जाएंगे। इस समारोह में लोकसभा और राज्यसभा के चार-चार चुनिंदा सांसदों को सम्मानित किया जाएगा। जिनका चयन शरद पवार की अध्यक्षता वाली 9 सदस्यीय चयन समिति द्वारा किया गया है।

जिन श्रेणियों में पुरस्कार दिया जाना है उनमें लोकसभा और राज्यसभा से लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, सर्वश्रेष्ठ सांसद, सर्वश्रेष्ठ महिला सांसद और प्रथम बार संसद पहुंची सर्वश्रेष्ठ महिला सांसद को सम्मानित किया जाएगा। इस समारोह से पूर्व दोपहर 2 बजे से आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर के भीम सभागार में ही कॉनक्लेव का आयोजन किया गया। जिसका विषय है 'भारतीय राजनीति में क्षेत्रीय दलों की भूमिका'। 

इस विषय पर विचार रखने के लिए कांग्रेस सांसद शशि थरूर, एआईएमआईएम के अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी एवं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नाम शामिल हैं। लोकमत संसदीय पुरस्कार समारोह वर्ष-2017 में प्रारंभ किया गया था।  जिसके बाद से लगातार इस समारोह का आयोजन किया जाता रहा है।

Web Title: Piyush Goyal said on Citizenship Amendment Bill, 'Not a single Muslim of India will be harmed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे