बोले पीयूष गोयल, कांग्रेस के इतिहास में भ्रष्टाचार और शासनकाल में कूट-कूटकर भरा है जातिवाद

By अनुभा जैन | Published: November 20, 2018 06:53 PM2018-11-20T18:53:58+5:302018-11-20T18:53:58+5:30

राजस्थान में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनेगी और कमल खिलेगा।

Piyush Goyal said corruption in the history of Congress and racism | बोले पीयूष गोयल, कांग्रेस के इतिहास में भ्रष्टाचार और शासनकाल में कूट-कूटकर भरा है जातिवाद

बोले पीयूष गोयल, कांग्रेस के इतिहास में भ्रष्टाचार और शासनकाल में कूट-कूटकर भरा है जातिवाद

 केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज यहां प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान से प्रदेश के शहरों की रैंक एवं स्थिति में सुधार आया है और जनता के सहयोग के चलते स्वच्छता रैंकिंग 2017-2018 में छलांग लगायी, जिसमें जयपुर 215वें नम्बर से सीधे 39वें नम्बर पर आ पहुँचा है। 

उन्होंने बताया कि देश एवं प्रदेश रेल के डबल इंजन की तरह विकास कर रहा है और भाजपा के प्रत्याशी पूरे जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए है और राजस्थान में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनेगी और कमल खिलेगा। भाजपा द्वारा किये गये विकास कार्याें को लेकर कार्यकर्ता जनता के बीच पहुँच रहे है। लेकिन विपक्ष में गुटबाजी एवं नकारात्मक राजनीति हावी है, जो कि भारत माता के जयकारे से पहले परिवार के जयकारे में विश्वास रखती है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में भ्रष्टाचार तथा शासनकाल में जातिवाद व वंशवाद कूट-कूटकर भरा पड़ा है। इसी के चलते कांगे्रस विकास की बात नहीं कर पा रही है और ना ही इन्होंने कोई विकास का काम पूरा किया है। जनता में बने रहने के लिए कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ वादों की राजनीति करती रहती है। लेकिन भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जो ‘‘सबका साथ-सबका विकास’’ मूल मंत्र के आधार पर कार्य करती है। जनता के आशीर्वाद से भाजपा को सेवा के रूप में देखती है ना की वंशवाद की राजनीति के रूप में देखती है। 

केन्द्रीय मंत्री गोयल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में घोषणा और आलोचना के अलावा कोई काम नहीं किया, जबकि भाजपा सरकार ने जनता के हित में कई विकास कार्य और योजनाऐं क्रियान्वित की है, जिनमें जलस्वावलम्बन योजना, भामाशाह योजना, अन्नपूर्णा रसोई योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और उज्जवला योजना सहित अनेक कल्याणकारी योजनाऐं चलायी है, जिससे जनता को सीधा लाभ मिला है।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस के समय में अधूरी पड़ी रेल्वे की कई योजनाओं को भाजपा ने पूरी की है। वहीं कांग्रेस के समय में डाली गई रेल लाईनों के मुकाबले में भाजपा डेढ़ गुना से अधिक रेल लाईन बिछाई गई तथा सुरक्षा की दृष्टि में 6,000 स्टेशनों पर सीसीटीवी, वाई-फाई एवं सुरक्षा हेतु जवानों का जाल बिछाया जा रहा है, जिससे आमजनता को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

Web Title: Piyush Goyal said corruption in the history of Congress and racism

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे