2047 तक भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करना चाहता था पीएफआई, NIA प्रतिबंधित संगठन के नापाक मंसूबों को किया उजागर

By रुस्तम राणा | Published: March 18, 2023 08:56 PM2023-03-18T20:56:50+5:302023-03-18T21:00:26+5:30

पीएफआई ने बाहरी ताकतों की मदद से शरिया कानून के आधार पर एक नए संविधान का अनावरण करने और योग कक्षाओं की आड़ में शारीरिक प्रशिक्षण आयोजित करने की योजना बनाई थी।

PFI wanted Islamic Rule by waging war against govt says NIA | 2047 तक भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करना चाहता था पीएफआई, NIA प्रतिबंधित संगठन के नापाक मंसूबों को किया उजागर

2047 तक भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करना चाहता था पीएफआई, NIA प्रतिबंधित संगठन के नापाक मंसूबों को किया उजागर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के नापाक मंसूबों और 2047 तक भारत में खिलाफत स्थापित करने के उसके कुटिल मंसूबे को चार चरणों के माध्यम से उजागर किया है, जिसमें कैडर को हथियार प्रशिक्षण और पुलिस और न्यायपालिका में घुसपैठ शामिल है। जांच से पता चला है कि इसने राष्ट्रीय एकता, सांप्रदायिक सद्भाव और अल्पसंख्यकों और कमजोर वर्गों के कल्याण के बहाने काम करके एक इस्लामिक खलीफा का समर्थन किया।

कट्टरपंथी इस्लामवादियों ने बाहरी ताकतों की मदद से शरिया कानून के आधार पर एक नए संविधान का अनावरण करने और योग कक्षाओं की आड़ में शारीरिक प्रशिक्षण आयोजित करने की योजना बनाई थी। एनआईए द्वारा उजागर किए गए दुष्ट डिजाइनों में से एक मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में हथियारों और विस्फोटकों के प्रशिक्षण और भंडारण के लिए भूमि का अधिग्रहण करना था।

पीएफआई ने मुस्लिम युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के लिए ंसोशल मीडिया को हथियार बनाया था और नियमित रूप से न्यायपालिका सहित राज्य के विभिन्न अंगों को लक्षित सामग्री पोस्ट की थी, जिसका उद्देश्य राज्य, गैर-इस्लामी धर्मों के अनुयायियों के खिलाफ मुस्लिम भावनाओं को अलग करना और जगाना था। उनकी सोशल मीडिया टीम लगातार विभिन्न हिंदू संगठनों और उससे जुड़े लोगों पर नजर रख रही थी।

इसकी राष्ट्रीय कार्यकारी समिति (एनईसी), पीएफआई के संगठनात्मक पदानुक्रम में शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था, ने कट्टरपंथी मुस्लिम पुरुषों की भर्ती और हथियार प्रशिक्षण प्रदान करके भारत सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर युद्ध छेड़ने के लिए एक सुनियोजित रणनीति तैयार की थी। गोपनीयता और निष्ठा की शपथ दिलाकर संगठन के प्रति अपनी निष्ठा की प्रतिज्ञा की। इन लोगों को विभिन्न प्रशिक्षण शिविरों में घातक हथियारों का उपयोग करने के लिए कट्टरपंथी और कट्टरपंथी मिलिशिया की सेना बनाने के लिए प्रशिक्षित किया गया था।

एएनआई ने मामले में अपने पांचवें आरोपपत्र में 12 राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद (एनईसी) के सदस्यों, संस्थापक सदस्यों और वरिष्ठ नेताओं सहित प्रतिबंधित पीएफआई से जुड़े 19 लोगों को आरोपित किया है। नवीनतम चार्जशीट दाखिल करने के साथ, पीएफआई मामलों (राजस्थान, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना और दिल्ली) में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा आरोपित अभियुक्तों की कुल संख्या 105 हो गई है।

Web Title: PFI wanted Islamic Rule by waging war against govt says NIA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :PFIPFIएनआईए