Petrol-Diesel price update 8 December 2018, know your city rates | पेट्रोल और डीजल की कीमत में चुनाव बाद भी गिरावट जारी, जानें 8 दिसंबर को आपके शहर का रेट
पेट्रोल और डीजल की कीमत में चुनाव बाद भी गिरावट जारी, जानें 8 दिसंबर को आपके शहर का रेट

Highlightsपिछले 2 महीने में डीजल 10.33 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 13.84 प्रति लीटर सस्ता हुआ। पांच राज्यों के चुनाव संपन्न होने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर बढ़ोत्तरी होने की संभावना है।

अमेरिका द्वारा अपने कच्चे तेल की आपूर्ति अंतर्राष्टीय बाजार में बढ़ा दिए जाने और ईरान से कच्चा तेल लेने बाबत लगाई गई पाबंदी से सभी 8 देशों को कुछ हद तक राहत दे दिए जाने से कच्चे तेल का मार्केट टूट गया और रेट दिन-ब-दिन कम होते जा रहे हैं। भारत के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भी शनिवार को गिरावट जारी रही।

शनिवार (8 नवंबर) को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 70.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.35 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल 76.33 रुपये प्रति लीटर और डीजल 68.37 रुपये प्रति लीटर है। इसी प्रकार कोलकाता में पेट्रोल 72.80 रुपये और डीजल 67.08 रुपये प्रति लीटर है। हैदराबाद में पेट्रोल 75 रुपये और डीजल 70.99 रुपये प्रति लीटर निर्धारित किया गया है।

भारत के अन्य शहरों में आज पेट्रोल-डीजल का रेट जानने के लिए यहां क्लिक  करें।

पिछले 2 महीने में डीजल 10.33 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 13.84 प्रति लीटर सस्ता हुआ। अब पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव संपन्न होने को हैं। ऐसे में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। आंकड़ों के अनुसार 16 अगस्त से चार अक्टूबर के दौरान पेट्रोल 6.86 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 6.73 रुपये लीटर महंगा हुआ था। 


Web Title: Petrol-Diesel price update 8 December 2018, know your city rates
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे